बिलासपुर में अवैध शराब की तस्करी में CRPF जवान और एक महिला समेत 4 गिरफ्तार

बिलासपुर में आबकारी विभाग ने पकड़ी 9 लाख की अवैध शराब, महंगे ब्रांड्स की 9 लाख की शराब बरामद, मध्य प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र से जुड़े हैं तार

Updated: Jan 16, 2021, 04:46 PM IST

बिलासपुर में अवैध शराब की तस्करी में CRPF जवान और एक महिला समेत 4 गिरफ्तार
Photo Courtesy: janta se rishta

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग ने नशे के कारोबार में अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है। अलग-अलग जगहों से करीब 9 लाख की शराब बरामद की गई है। इसी कार्रवाई के दौरान आबकारी विभाग ने आईजी दफ्तर में तैनात एक CRPF जवान समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। जवान के पास से बड़ी मात्रा में अवैध शराब मिली है। पुलिस ने आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया है। सीआरपीएफ के आईजी दफ्तर में तैनात जवान का नाम गणेश जैन है, वह सैंट्रो कार से शराब की तस्करी करते पकड़ाया है।

खबर है कि CRPF का जवान अपनी वर्दी की आड़ लेकर शराब तस्करी करता था। अन्य आरोपियों में बिलासपुर निवासी मनोज खन्ना, पचपेड़ी की सरोजनी सोनी, रायपुर का अमित सोनी भी शामिल हैं। इनपर गैर जमानती अपराध की धाराएं लगाई गई हैं। आबकारी विभाग द्वारा पकड़ी गई देशी-विदेशी शराब का जखीरा मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और हरियाणा से बिलासपुर लाया गया था। जिसे आबकारी विभाग ने बरामद किया है। आरोपियों के पास से कार, स्कूटी और बड़ी मात्रा में शराब जब्त की गई है।

आपको बतादें कि आबकारी एक्ट के तहत पिछले साल करीब 1275 केस दर्ज किए थे। जहां पुलिस जिले में 19 लाख से अधिक की शराब पकड़ी थी। और अब साल के शुरूआती दिनों में ही 9 लाख की शराब पकड़ना बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।