सरकार तो अन्य राज्यों में दूसरे दलों की भी हैं, पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर सीएम बघेल की चेतावनी

सीएम बघेल ने कहा कि रायपुर में होने जा रहे कांग्रेस महाअधिवेशन को असफल बनाने के लिए बीजेपी इस तरह के हथकंडे अपना रही है, सीएम ने पवन खेड़ा को विमान से उतारकर गिरफ्तार करने की घोर निंदा की

Publish: Feb 23, 2023, 10:19 AM IST

रायपुर। दिल्ली एयरपोर्ट पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर देश भर की राजनीति गरमा गई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अन्य राज्यों में सरकारें दूसरे दलों की भी हैं। उन्होंने पवन खेड़ा की गिरफ्तारी पर कहा कि बीजेपी रायपुर में होने वाले कांग्रेस के महाअधिवेशन को असफल बनाने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है। 

सीएम बघेल ने कहा सरकारें तो अन्य राज्यों में दूसरे दलों की भी हैं। जो रास्ता भाजपा अपनाकर शुरुआत कर रही है, वह रास्ता अब दूसरे लोग भी अपनाएँगे, यह बात उन्हें समझ आ जानी चाहिए।ऐड़ी से चोटी और नागपुर से दिल्ली भी जोर लगा ले तब भी यह #महाधिवेशन सफल होकर रहेगा।पवन खेड़ा के साथ हम सब खड़े हैं।

सीएम बघेल ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि पवन खेड़ा का अपराध ऐसा नहीं था कि उन्हें विमान से उतारकर गिरफ्तार किया जाए। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि अगर बयानबाजी की ही बात है तो बीजेपी के नेताओं ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लेकर क्या कुछ नहीं कहा, लेकिन हमने कोई कार्रवाई नहीं की। खुद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह मेरे लिए कैसे कैसे शब्दों का उपयोग करते हैं लेकिन हमने उन पर कभी कार्रवाई नहीं की। 

दरअसल पवन खेड़ा आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने के लिए दिल्ली से रायपुर जा रहे थे। लेकिन उन्हें दिल्ली पुलिस ने विमान से उतारकर अपनी हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस ने ऐसा असम पुलिस के निर्देश पर किया। पवन खेड़ा को विमान से उतारे जाने पर उनके साथ मौजूद अन्य कांग्रेस नेताओं ने एयरपोर्ट पर ही इस कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद पवन खेड़ा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। सुप्रीम कोर्ट ने दोपहर तीन बजे इस मामले पर सुनवाई करते हुए कांग्रेस नेता को अंतरिम जमानत दे दी।