छत्तीसगढ़ के तीन ज़िले में नाइट कर्फ़्यू, सरकार ने दो दिन पहले लिया था फ़ैसला

जशपुर, अम्बिकापुर, सूरजपुर में कलेक्टर ने जारी किया नाइट कर्फ़्यू का आदेश

Publish: Mar 30, 2021, 06:57 PM IST

छत्तीसगढ़ के तीन ज़िले में नाइट कर्फ़्यू,  सरकार ने दो दिन पहले लिया था फ़ैसला
photo courtesy: TV9 NEWS

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है।राज्य के तीन जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। सूरजपुर, जशपुर, अम्बिकापुर इन तीन जिलों के कलेक्टर ने नाइट कर्फ़्यू का आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश के मुताबिक रात 8 बजे के बाद बाज़ार बंद हो जाएंगे।

इन तीन जिलों में रात 8 बजे के बाद सुबह 6 बजे तक दुकानें नही खुल सकेंगी। रात 8 बजे के बाद दुकान खुली मिलने पर दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अतिआवश्यक कार्य के अलावा लोगों को बाहर निकलना प्रतिबंधित कर दिया गया है। अनावश्यक घूमते पाए जाने पर महामारी एक्ट के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जशपुर कलेक्टर ने होटलों से खाना बंधवाकर घर ले जाने की सुविधा रात 10 बजे से बढ़ाकर 11.30  बजे तक कर दी है। साथ ही अम्बिकापुर कलेक्टर ने आदेश  में टिफ़िन सेंटर चलाने वालों को 9 बजे रात तक कि छूट दी है। अब टिफ़िन सेंटर संचालक 9 बजे रात तक टिफिन सेंटर खोल सकेंगे उसके बाद उन्हें भी बंद करना होगा।

सूरजपुर ज़िले में सोमवार को 7 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन्हें मिला कर ज़िले में एक्टिव मरीज़ो की संख्या 254 पहुँच गई है। वहीं जशपुर ज़िले में एक दिन में 32 नए मामले सामने आए हैं।इनको मिलाकर एक्टिव केस की संख्या 325 हो गयी है।जशपुर जिले में अभी तक 4 हज़ार 755 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।वहीं अम्बिकापुर ज़िले में एक दिन में 56 नए केस सामनें आये हैं।ज़िले में एक्टिव मरीज़ो की संख्या 576 हो गयी है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की 28 मार्च को हुई बैठक में नाईट कर्फ़्यू लगाने का फैसला लिया गया था। सरकार ने स्थानीय परिस्थितियों के मुताबिक तत्काल फैसला लेने का अधिकार कलेक्टरों को सौंपा था।