नौवीं की छात्रा की फांसी के फंदे पर लटकी मिली लाश, 24 दिनों से थी छात्रा लापता

छत्तीसगढ़ के बालोद की वारदात, दो हफ्ते के अंदर यह दूसरी घटना है

Publish: Feb 23, 2023, 10:05 AM IST

बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद में 24 दिनों से लापता एक नौवीं की छात्रा की जंगल फांसी के फंदे से लटके लाश मिली है। छात्रा 31 जनवरी से लापता थी, पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

घटना डौंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत साल्हे-आमाडुला जंगल क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि 31 जनवरी को छात्रा अपने ग्राम साल्हे से स्कूल जाने के लिए निकली थी, तब से वह घर नहीं लौटी । परिजनों ने छह फरवरी को डौंडी थाने में गुमशुदगी के रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं कल बुधवार को साल्हे-आमाडुला के जंगल में स्कूल यूनिफार्म में ही चुनरी के फंदे से पेड़ में लटकती छात्रा का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

पुलिस के मुताबिक जिस तरह से साल्हे-आमाडुला के जंगल में स्कूल यूनिफार्म में  फंदे से पेड़ में लटकती छात्रा का शव मिला है, पुलिस को शक है छात्रा के दुष्कर्म भी हुआ होगा और बाद में उसकी हत्या कर लाश को जंगल में फांसी के फंदे पर लटका दिया गया। पुलिस ने घटना का मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

बहरहाल, कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के सक्ति जिले में 20 से गायब महिला का शव साल्हे-आमाडुला के जंगल में पाया गया था, यहां महिला के साथ गांव के आरोपी ने दुष्कर्म कर उसके शव को जंगल में फेक दिया था। आरोपी अब जेल में है।