छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल का निधन, 89 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

नंदकुमार बघेल ने सोमवार सुबह 6 बजे रायपुर के बालाजी अस्पताल में अंतिम सांस ली है। वे पिछले 3 महीने से बीमार चल रहे थे।

Updated: Jan 08, 2024, 09:23 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल नहीं रहे। बघेल का 89 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। सोमवार सुबह 6 बजे उन्होंने रायपुर के बालाजी अस्पताल में अंतिम सांस ली है। वे पिछले 3 महीने से बीमार चल रहे थे।

श्रीबालाजी हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. दीपक जायसवाल ने बताया कि नंदकुमार बघेल का आज दिनांक 08/01/2024 दिन सोमवार को सुबह 6 बजे निधन हो गया। नंदकुमार बघेल पिछले 3 माह से हॉस्पिटल में भर्ती थे। बघेल लंबे समय से अस्वस्थ थे और कमजोर थे। 

नंद कुमार बघेल को ब्रेन और स्पाईन से सम्बंधित पुरानी बीमारी थी। 21 अक्टूबर 2023 बालाजी हॉस्पिटल मोवा रायपुर में भर्ती हुए तो उन्हें दिमाग में खून का थक्का जमा था और उन्हें निमोनिया था और पूरे शरीर में इन्फेक्शन फैला था जिसे सेप्टिसिमिया कहते हैं। जिसकी वजह से नंदकुमार बिस्तर में पड़ गए और इन्हें वेंटिलेटर की जरूरत पड़ी।

बताया जा रहा है कि पिता के निधन के वक्त पूर्व सीएम भूपेश बघेल दिल्ली दौर पर थे। निधन की सूचना मिलते ही वे रायपुर लौट रहे हैं। वे दोपहर 1:40 की फ्लाइट से वापस लौटेंगे। भूपेश बघेल की उनके पिता नंद कुमार बघेल से आदावत की खबरें अक्सर सुर्खियों में रही हैं। बेटे के सीएम रहते उलजुलूल बयानबाजी के लिए उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। भूपेश बघेल चुनाव खत्म होने के अगले ही दिन यानी 18 नवंबर को पिता नंदकुमार बघेल से मिलने अस्पताल पहुंचे थे।