छत्तीसगढ़ विधानसभा में Six Suspects की शूटिंग, आशुतोष राणा पर फिल्माए गए सीन्स

प्रोड्यूसर अजय देवगन की वेब सीरीज Six Suspects की शूटिंग छग विधानसभा परिसर में जारी, तिग्मांशू धूलिया हैं डायरेक्टर, ऋचा चड्ढा और प्रतीक गांधी का भी है खास रोल, नई फिल्म नीति के तहत दी फ्री में शूटिंग की परमीशन

Updated: Sep 20, 2021, 05:26 PM IST

छत्तीसगढ़ विधानसभा में Six Suspects की शूटिंग, आशुतोष राणा पर फिल्माए गए सीन्स
Photo Courtesy: Naidunia

रायपुर। अक्सर जिस जगह पर मंत्री, विधायकों और जनप्रतिनिधियों का तांता लगा रहता है, वहां लाइट कैमरा एक्शन की गूंज सुनाई दी। इनदिनों छत्तीसगढ़ में तिग्मांशू धूलिया की वेबसीरीज की शूटिंग हो रही है। सोमवार को विधानसभा परिसर में शूटिंग के लिए विशेष परमीशन ली गई। जिसके बाद वहां लाइट-कैमरा-एक्शन की गूंज सुनाई दी। है। जानेमाने फिल्म डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया की वेब सीरीज सिक्स सस्पेक्ट्स की शूटिंग हो रही है।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत खास तौर पर मौजूद थे। वही विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराड़े, संस्कृति विभाग के अफसर भी मौजूद रहे। विधानसभा परिसर में आशुतोष राणा पर कई सीन्स फिल्माए जाने हैं। इससे पहले विभिन्न जिलों की खूबसूरत लोकेशन्स पर शूटिंग हो चुकी है।  फिल्म में फुकरे फेम ऋचा चड्‌ढा और प्रतीक गांधी भी खास रोल्स में हैं।

दरअसल छत्तीसगढ़ संस्कृति विभाग ने प्रदेश में किसी भी लोकेशन पर फिल्मों की शूटिंग फ्री कर दी है। प्रदेश के किसी भी पर्यटक स्थल पर शूटिंग के लिए किसी तरह का कोई भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं फिल्मों से जुड़ी परमीशन प्रक्रिया आसान की गई है। शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ संस्कृति विभाग की वेबसाइट पर घर बैठे परमीशन मिल सकेगी। ऑनलाइन एप्लाय करते ही कुछ दिनों बाद ही अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी कर दिया जाता है। यहीं वजह है कि निर्माता, निर्देशक अपनी फिल्मों, वेब सीरीज, टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए संस्कृति विभाग की वेबसाइट का रुख कर रहे है। फिल्मों की शूटिंग फ्री करने के पीछे का मकसद है कि छत्तीसगढ़ की खूबसूरती दुनिया के सामने लाई जा सके।

सिक्स सस्पेक्ट्स फिल्म विकास स्वरूप के नावेल पर आधारित है। फिल्म की कहनी रसूखदार गृह मंत्री के बेटे पर आधारित है। एक पार्टी के दौरान उसकी हत्या हो जाती है। जिसका शक 6 लोगों पर होता है। इस मर्डर मिस्ट्री में आशुतोष राणा राजनेता का किरदार निभा रहे हैं। प्रदेश में एक सप्ताह से ज्यादा का शेड्यूल है। रायपुर से पहले कवर्धा में शूटिंग हुई थी। जिसमें मोती महल, सरोधा लेक और चिल्फी घाटी की पहाड़ियों में कई सीन शूट किए गए हैं। एक जनसभा सभा और फ्यूनरल का सीन था।

आशुतोष राणा ने छत्तीसगढ़ की खूबसूरती और प्रदेश की नई फिल्म नीति की सराहना की है। माना जा रहा है कि सरकार की नई फिल्म नीति से यहां के कलाकारों को भी काम मिलेगा।