BSNL, MTNL की संपत्तियों को बेचेगी मोदी सरकार, 1100 करोड़ रुपए है कीमत

केंद्र की मोदी सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियां बीएसएनएल और एमटीएनएल को बेचने का निर्णय लिया है, 14 दिसंबर को होगी ई-नीलामी

Updated: Nov 21, 2021, 04:58 PM IST

BSNL, MTNL की संपत्तियों को बेचेगी मोदी सरकार, 1100 करोड़ रुपए है कीमत
Photo Courtesy: GulfNews

नई दिल्ली। सार्वजनिक संपत्तियों को बेचने के क्रम में केंद्र सरकार ने अब बीएसएनएल और एमटीएनएल की संपत्तियों को भी बेचना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार ने इन सरकारी कंपनियों की अचल संपत्तियों के डिटेल्स बिक्री के लिए वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। बताया जा रहा है कि 14 दिसंबर तक इनकी ई नीलामी होगी।

निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) की वेबसाइट पर अपलोड किए गए डॉक्युमेंट्स के मुताबिक MTNL और BSNL की अचल संपत्तियों को लगभग 1,100 करोड़ रुपये की रिजर्व रेट पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध किया गया है। इनमें हैदराबाद, चंडीगढ़, भावनगर और कोलकाता में स्थित बीएसएनएल की संपत्तियां शामिल हैं। सरकार ने बिक्री के लिए इनका आरक्षित मूल्य 800 करोड़ रुपये रखा है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के साथ फोटो शेयर कर योगी ने बताई अपनी जिद, बोले- एक सूरज उगाना है

उधर मुंबई के गोरेगांव के वसारी हिल स्थित एमटीएनएल के संपत्तियों को तकरीबन 270 करोड़ रुपये आरक्षित मूल्य रखा गया है। इसके अलावा एमटीएनएल के पास ओशिवारा में 20 फ्लैट हैं,  इनका आरक्षित मूल्य 52.26 लाख रुपये से लेकर 1.59 करोड़ रुपये तक रखा गया है। सरकारी संपत्तियों को बेचने के फैसले पर कांग्रेस ने फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने पूछा है कि आखिर आप कब तक इस देश को बेचते रहोगे।