जैकलीन पर ED की बड़ी कार्रवाई, 7.23 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त, ठग सुकेश चंद्रशेखर ने भेजे थे तोहफे

ईडी का दावा है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ के गिफ्ट भेजे थे, एजेंसी का यह भी आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन के परिवार के कुछ सदस्यों को भी 1.72 लाख डॉलर और 26,740 ऑस्ट्रेलियन डॉलर दिए थे

Updated: Apr 30, 2022, 03:18 PM IST

जैकलीन पर ED की बड़ी कार्रवाई, 7.23 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त, ठग सुकेश चंद्रशेखर ने भेजे थे तोहफे

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी ने अभिनेत्री से जुड़े 7 करोड़ 27 लाख की प्रॉपर्टी जब्त की है। बताया जा रहा है कि यह रकम ठग सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन को गिफ्ट की थी। जानकारी के मुताबिक, जैकलीन के पास इतनी रकम की एक FD है, जिसे ED ने जब्त कर लिया है।

दरअसल, महाठग सुकेश चंद्रशेखर पर रैनबैक्सी कंपनी के पूर्व प्रमोटर्स से 200 करोड़ रुपए ठगने का आरोप है। ईडी का आरोप है कि उसने जैकलीन फर्नांडीज को इन्हीं धोखाधड़ी के 200 करोड़ में से 5.71 करोड़ के गिफ्ट भेजे थे। एजेंसी का यह भी आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन के परिवार के कुछ सदस्यों को भी 1.72 लाख डॉलर और 26,740 ऑस्ट्रेलियन डॉलर दिए थे।

यह भी पढ़ें: सरकार सबसे बड़ी मुकदमेबाज है, जानबूझ कर मामलों को अटकाती है, PM मोदी के सामने बोले CJI

इस मामले में फर्नांडीज से कई बार पूछताछ की जा चुकी है। डांसर-अभिनेत्री नोरा फातेही का नाम भी इस मामले में आ चुका है और वो भी ईडी के सामने अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं। ED सूत्रों की मानें तो एक्ट्रेस और ठग सुकेश चंद्रशेखर के बीच करीबी रिश्ते थे और वह एक्ट्रेस पर पानी की तरह पैसे लुटाता था। चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस को गोल्ड और डायमंड जूलरी, इंपोर्टेड क्रॉकरी दी थीं। इनके अलावा 52 लाख रुपए का एक घोड़ा और 9-9 लाख की चार पर्शियन बिल्लियां भी गिफ्ट की थीं। 

जैकलीन के लिए सुकेश ने कई चार्टर्ड फ्लाइट्स बुक की थीं। चंद्रशेखर ने एक्ट्रेस पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए थे। सुकेश ने यह भी दावा किया है कि वह जैकलीन के साथ रिलेशन में रहा है। उसके इस दावे की पुष्टि दोनों की कुछ तस्वीरें करती हैं। इनमें एक्ट्रेस और चंद्रशेखर बेहद करीब नजर आ रहे हैं। ED के मुताबिक, यह तस्वीरें एक फाइव स्टार होटल की हैं। 

सुकेश पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह और मालविंदर सिंह को जेल से बाहर निकलवाने का झांसा देकर उनकी पत्नियों से 200 करोड़ से अधिक की ठगी की। सुकेश खुद को कभी PM ऑफिस और कभी गृह मंत्रालय से जुड़ा अधिकारी बताता। उसकी इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अफसर भी शामिल थे। सुकेश इन सभी को मोटी रकम देता था। ED ने 24 अगस्त को चेन्नई में सुकेश का सी-फेसिंग बंगला सीज कर लिया था। बंगले से 82.5 लाख रुपए, 2 किलो सोना और 12 से ज्यादा लग्जरी कारें जब्त की गई थीं।