अतरंगी रे पर लगा लव जिहाद को बढ़ावा देने का आऱोप, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा Boycott Atrangi Re

फिल्म अतरंगी रे में हिंदू ठाकुर लड़की और मुस्लिम लड़के की लव स्टोरी पर मचा बवाल, जान बूझकर हिंदू धर्म को चोट पहुंचाने का आरोप, सख्त कार्रवाई औऱ फिल्म बैन करने की मांग

Updated: Dec 28, 2021, 07:26 PM IST

अतरंगी रे पर लगा लव जिहाद को बढ़ावा देने का आऱोप, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा Boycott Atrangi Re
Photo Courtesy: twitter

अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष स्टारर अतरंगी रे फिल्म के बायकॉट की मुहिम चल रही है। आनंद एल राय डायरेक्टेड फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा है। फिल्म में सारा अली खान रिंकू रघुवंशी का किरदार निभा रही है, जिन्हें सज्जाद अली खान नाम के शख्स से प्यार हो जाता है। उसके प्यार में पड़कर रिंकू 21 बार घर से भागती हैं। रिंकू एक सीन में धनुष को समझाती है कि हिन्दू ठाकुर लड़की और मुस्लिम लड़के की लव स्टोरी ही रियल लव स्टोरी है। इस पर कई संगठनों ने आपत्ति जताई है। नेटिज़न्स का एक वर्ग फिल्म का बहिष्कार कर रहा है।

एक यूजर ने अतरंगी रे फिल्म में प्रभु श्रीराम और रामायण के अपमान का आरोप लगाया है, सारा फिल्म में कहती हैं कि वे राजा राम की डायनेस्टी से हैं, उनके यहां स्वयंवर होता है, वे जबरिया शादी को नहीं मानतीं। एक यूजर ने लिखा है कि आज कल की फिल्मों में लव जिहाद को बढ़ावा देना, हिन्दू देवी देवताओं का मजाक, और हिन्दुओं को असहिष्णु दिखाया जा रहा है। उन्होंने लोगों को एकजुट होने और फिल्म के बायकॉट करने की अपील की है।

एक अन्य यूजर लिखते हैं अतरंगी रे में हिंदुओं को क्रूर और घृणा से भरा दिखाया गया है। जबकि सज्जाद अली को एक बहुत ही धर्मनिरपेक्ष और प्यार करने वाला दिखाया गया है। उन्होंने बॉलीवुड पर फिर से हिंदुओं पर हमला करने का आरोप लगाया है।

दरअसल सज्जाद से प्यार और शादी करने पर सारा के घरवाले सज्जाद को मारने की साजिश रचते दिखाए गए हैं। रोमांटिक फिल्म अतरंगी रे 24 दिसंबर को रिलीज हुई है। देश दुनिया के  सिनेमा घरों के साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है।