लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित, मुंबई के अस्पताल में ICU में भर्ती

स्वर कोकिला लता मंगेशकर को कोरोना के हल्के लक्षण, 92 साल की उम्र होने के चलते एहतियात के तौर पर अस्पताल में किया भर्ती, हालत स्थिर

Updated: Jan 11, 2022, 02:51 PM IST

लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित, मुंबई के अस्पताल में ICU में भर्ती
Photo Courtesy: ABP

मुंबई। दिग्गज गायिका लता मंगेशकर कोरोना की चपेट में आ गई हैं, उनमें महामारी के हल्के लक्षण हैं। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है। अस्पताल में डॉक्टरों की टीम उनके सेहत की निगरानी में जुटी है। लता मंगेशकर के फैमिली डॉक्टर की सलाह पर उन्हें अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया है। पिछले दिनों उन्हें निमोनिया की शिकायत थी। जिसके बाद रविवार को उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

 

मंगलवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं उनकी सेहत के बारे में अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि लता मंगेशकर की तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है। हरदिल अजीज सिंगर के कोरोना संक्रमित कोरोना होने की खबर आते ही देशभर में उनके फैंस उनकी जल्द रिकवरी की दुआ मांग रहे हैं।  उनकी जन्मस्थली इंदौर में उनके जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थनाओं का दौर जारी है। इंदौर के सिख मोहल्ला क्षेत्र में 29 सितंबर 1929 को लता मंगेशकर का जन्म हुआ था। यह इलाका इंदौर जिला अदालत से लगा हुआ है, लता मंगेशकर की नानी यहीं रहतीं थीं। इंदौर से ही उनके संगीत शिक्षा की शुरुआत हुई थी। आगे चलकर लता का परिवार मुंबई में जाकर बस गया।

 

और पढ़ें: ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान ओमिक्रॉन संक्रमित, खुशी कपूर भी कोरोना की चपेट में

भारत रत्न लता मंगेशकर 80 साल से संगीत जगत में सक्रिय हैं। वे 30 हजार से ज्यादा गाने गा चुकी हैं। फिल्मों में योगदान के लिए उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भी दिया जा चुका है। वे दर्जनों बार फिल्म फेयर और नेशनल अवॉर्ड भी वे हासिल कर चुकी हैं।