बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन

फिल्म मेकर राज कौशल की हार्ट अटैक से मौत, 49 वर्ष की उम्र में ली आखिरी सांस, बॉलीवुड में शोक की लहर

Updated: Jun 30, 2021, 02:20 PM IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन
Photo Courtesy: mid day

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति फिल्ममेकर और स्टंट डायरेक्टर राज कौशल का निधन हो गया है। बुधवार सुबह करीब 4.30 पर उन्हें हार्ट अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया  नहीं जा सका। राज कौशल की असमय मौत से उनकी पत्नी मंदिरा और पूरा परिवार दुखी है।

 

राज के गुजर जाने की खबर से बालीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। बुधवार दोपहर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार के दौरान मंदिरा एंबुलेंस में राज कौशल के शव के साथ ही नजर आईं।

 

राज कौशल प्रोड्यूसर और स्टंट डायरेक्टर थे। राज कौशल ने फिल्म 'प्यार में कभी कभी', 'शादी का लड्डू' और 'एंथनी कौन है' का जैसी फिल्मों का डायरेक्शन भी किया है। वे कई फिल्मों में स्टंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके हैं। राज ने करियर की शुरुआत एक्टर के तौर पर की थी।

 

राज के निधन पर अनुपम खेर, मनोज वाजपेई, अरशद वारसी, लारा दत्ता, नेहा धूपिया जैसे स्टार्स ने शोक व्यक्त किया है। हाल ही में नेहा धूपिया मंदिरा और राज की फैमिली के साथ पार्टी करती दिखी थीं। नेहा ने एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि राज, हम यह तस्वीर लेते वक्त बहुत सारी यादें समेट रहे थे, मुझे यकीन नहीं होता कि तुम हमारे बीच अब नहीं हो.. मंदिरा मेरी स्ट्रॉन्ग गर्ल, मेरे पास शब्द नहीं हैं, वीर और तारा के लिए मेरा दिल रो रहा है, पूरी तरह स्तब्ध हूं और टाइप करते वक्त भी यह विश्वास नहीं हो रहा है  RIP Raj लिखना पड़ेगा। 

 

राज कौशल और मंदिरा बेदी के एक बेटा है जिसका नाम वीर है, जो कि 2011 में पैदा हुआ था। वहीं साल भर पहले कपल ने एक बेटी तारा को एडाप्ट किया था। मंदिरा और राज की पहली मुलाकात 1966 में मुकुल आनंद के घर पर हुई थी। मंदिरा मुकुल के यहां ऑडिशन देने गई थीं, उस दौरान राज कौशल मुकुल आनंद को असिस्ट किया करते थे।

तीन साल के अफेयर के बाद 1999 में वेलेंटाइन डे के मौके पर दोनों ने शादी कर ली थी। राज कौशल के निधन पर बालीवुड हस्तियों ने दुख जताया है। एक्टर रोनित राय ने सोशल मीडिया पर उनके लिए एक इमोशनल पोस्ट लिखा है।

बुधवार को बांद्रा में राज कौशल के अंतिम संस्कार के मौके पर बालीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी, अपूर्व अग्निहोत्री, समीर सोनी, रोनित रॉय, गुल पनाग और आशीष चौधरी सहित उनके कई दोस्त शामिल हुए। वे मंदिरा को ढांढस बंधाते नजर आए।