MP Farmer: बीजेपी एमएलए ने किया गरीब किसान की जमीन पर कब्ज़ा

BJP MLA: नीमच के मनासा में बीजेपी विधायक माधव मारू की गुंडागर्दी, गरीब किसान ने दी परिवार समेत खुदकुशी की चेतावनी

Updated: Aug 18, 2020 03:42 AM IST

MP Farmer: बीजेपी एमएलए ने किया गरीब किसान की जमीन पर कब्ज़ा

 नीमच। ‘सैंया भए कोतवाल तो डर काहे का’...ये कहावत चरितार्थ होती है उन बीजेपी विधायकों पर, जो बीजेपी के सत्ता में आते ही गरीबों का जीना दुश्वार कर रहे हैं। विधायक माधव मारू ने नीमच जिले की मनासा तहसील के किसान की जमीन पर कब्जा कर लिया है, और अब किसान को जमीन छोड़ने के लिए कह रहा है। बीजेपी विधायक माधव मारू ने उसे जान से मारने की धमकी दी है।

किसान ने दी आत्महत्या की चेतावनी

गरीब किसान ने दु:खी होकर परिवार सहित आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। यहां तक कि इस किसान का नाम भी सामने नहीं आ पाया है। लेकिन  वीडियो में सुना जा सकता है कि किसान कह रहे हैं कि उनकी तीन पीढ़ियां इसी जमीन पर खेती करती रही हैं। इस जमीन पर उनका ही हमेशा से अधिकार रहा है। बावजूद इसके बीजेपी के दबंग विधायक माधव मारू उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया है। और अब लगातार उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। गरीब किसान अपनी परेशानी बताते हुए भावुक हो गए और अपने आंसू नहीं रोक पाए। गरीब किसान ने चेतावनी दी है कि अब वो अपने पूरे परिवार के साथ आत्महत्या कर लेंगे।

विधायक के डर से पुलिस नहीं करती मामला दर्ज

किसान का आरोप है कि बीजेपी विधायक माधव मारू अपने भतीजे जगदीश, सोनू और श्याम सोनी के साथ मिलकर उनकी जमीन हथियाना चाहता है। विधायक और उसके लोग रोजना ट्रैक्टर और जेसीबी लेकर आते हैं, और खेत पर कब्जा नहीं करने देने पर लगातार धमकाते हैं।किसान का आरोप है कि पुलिस भी विधायक की वजह से रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है। जिससे किसान परेशान है। किसान ने न्याय की गुहार लगाई है। न्याय नहीं मिलने पर परिवार समेत आत्महत्या करने की चेतावनी किसान ने दी है।

कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि उनके शासनकाल में किसानों का कर्ज़ माफ़ हुआ और किसान हितैषी सरकार का दंभ भरनेवाली बीजेपी गरीब किसानों की ज़मीनें हड़पती है।