37 करोड़ की ड्रेस में चमकीं उर्वशी, दुबई फ़ेस्टिवल में सोने से निखरा रूप

मिस यूनिवर्स 2021 में जज के तौर पर शामिल हुई उर्वशी रौतेला ने ब्लैक डायमंड से सजी 40 लाख की ड्रेस पहनी थी, इससे पहले 2020 में अरब फैशन वीक में उन्होंने 37 करोड़ की सोने के तारों से बनी ड्रेस कर सुर्खियां बटोर चुकी हैं

Updated: Dec 25, 2021, 04:21 PM IST

37 करोड़ की ड्रेस में चमकीं उर्वशी, दुबई फ़ेस्टिवल में सोने से निखरा रूप
Photo Courtesy: Instagram

बीटाउन एक्ट्रेस खूबसूरती और अपने फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं। अक्सर उनकी ड्रेस देखकर लोग तारीफें करते नहीं थकते। हाल ही में एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला मिस यूनिवर्स 2021 में जज के तौर पर शामिल हुई थीं। इस दौरान उन्होंने ब्लैक डायमंड से सजी 40 लाख की ड्रेस पहनी थी, लेकिन यह पहला मौका नहीं है जब उर्वशी ने इतनी मंहगी ड्रेस पहनी है, इससे पहले दुबई के एक फैशन वीक में वे 37 करोड़ की ड्रेस पहनकर सुर्खियां बटोर चुकी हैं।

साल 2020 में अरब फैशन वीक में शो स्टॉपर बनने वाली पहली भारतीय महिला उर्वशी बनीं थीं। इसी फैशन वीक में फर्न एमेटो की एक शॉर्ट फिल्म भी दिखाई दी थीं, जिसमें उर्वशी ने 'क्वीन ऑफ मिस्र क्लियोपेट्रा' की भूमिका भी अदा की थी। इसके लिए शुद्ध सोन से बना एक ऐसा आउटफिट पहना था जिसकी कीमत 37 करोड़ रूपए थी। इस ड्रेस को जाने माने लग्जरी फैशन हाउस Amato ने डिज़ाइन किया था। इसे तैयार करने के लिए असली सोने का यूज किया गया था। ड्रेस में किसी तरह का कोई फैब्रिक नहीं था बल्कि सोने के तारों को पेपर पर कवर करते हुए उस पर एम्बेलिश्मेंट ऐड किए गए थे। इससे भी पहले उर्वशी रौतेला ने नेहा कक्कड़ की शादी में 55 लाख का लहंगा पहना था।   

उर्वशी रौतेला से पहले बालीवुड की मस्तानी याने दीपिका पादुकोण भी लाखों की ड्रेस में नजर आ चुकी हैं। साल 2019 में मेट गाला के पिंक कारपेट में जैक पोसेन की डिजाइनर प्रिंसेस गाउन पहने दिखाई दी थीं। दीपिका की उस शानदार ड्रेस की कीमत 50 लाख 50 हजार रुपए थी। जिसे करीब 160 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद तैयार किया गया था। पिंक ड्रेस में दीपिका किसी परी से कम नहीं लग रही थीं।

बीटाउन एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपनी शादी में 30 लाख का लहंगा पहना था। जिसे सब्बयासाची मुखर्जी ने डिजाइन किया था। इस लहंगे को करीब 67 कारीगरों ने 32 दिन में तैयार किया था। लाइट पिकं कलर के लहंगे में रेशम के धागों से फ्लॉस बने थे, जिसमें विदेशी पक्षियों और तितलियों की डिजाइन्स बनाए गए थे। लहंगे के ब्लाउज पर भी स्कर्ट पोर्शन के मैचिंग की कढ़ाई की थी, जिसके साथ दुपट्टा काफी प्यारा लग रहा था। लहंगे में सोने-चांदी के तारों के अलावा डाइमंड और मोती-क्रिस्टल और बीड्स का इस्तेमाल किया गया था।

सबसे महंगे ड्रेस की बात करें तो ईशा अंबानी की शादी के जोड़े की कीमत करीब 90 करोड़ रुपये थी।  ईशा ने 16-पैनल वाला हैवी घाघरा कैरी किया था। ऑफ-व्हाइट और गोल्ड कलर के इस लहंगे में फ्लोरल डिज़ाइन थे, जिन्हे बारीक गोल्ड धागे से तैयार किया गया था। साथ ही उस पर हैवी स्टोन्स वर्क था। ईशा ने अपनी मां नीता अंबानी की साड़ी को दुप्ट्टे की तरह कंधे पर लिया था। ईशा अंबानी के वेडिंग आउटफिट को अबू जानी-संदीप खोसला ने डिज़ाइन किया था।

पूर्व मिस वर्ल्ड औऱ जानीमानी एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ने अपनी शादी में ड्रेडिशनल कांजीवरम साड़ी पहनी थी। जिसे नीता लुल्ला ने डिजाइन किया था। साड़ी को सोने के तारों के साथ तैयार किया गया था, जिसमें स्वरोवस्कि क्रिस्टल्स लगाए गए थे। ऐश्वर्या की ब्राइडल साड़ी की 2007 में करीब 75 लाख रुपये थी। साड़ी के साथ उन्होंने ड्रेडिशनल साउथ इंडियन ज्वैलरी पहनी थी।

बॉलीवुड दीवा शिल्पा शेट्टी हमेशा अपने स्‍टाइल स्‍टेटमेंट को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। इनकी शादी की साड़ी भी कम कीमती नहीं थी, उन्होंने डिज़ाइनर तरुण तहलियानी की डिज़ाइन की सुर्ख लाल साड़ी पहनी थीं। जिसकी कीमत 50 लाख रुपये थी। शिल्पा की वेडिंग साड़ी में 800 स्वरोवस्कि क्रिस्टल्स जड़े हुए थे। उसके साथ उन्होंने गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी कैरी की थी। शादी की लाल साड़ी में किसी अप्सरा से कम नहीं लग रही थीं। इसके साथ उन्होंने एकदम ट्रेडिशनल ज्वैलरी पहनी थी। शिल्पा की कुंदन ज्वैलरी की कीमत करीब 3 करोड़ रुपए थी। 

 हाल ही में कैटरीना कैफ की शादी की फोटोज वायरल हुई हैं, कैटरीना ने सब्यसाची मुखर्जी का डिजाइन किया हुआ 17 लाख का लहंगा पहना था, रेड प्योर सिल्क लहंगे में गोल्ड तारों से कढ़ाई की गई थी।