कहां पकड़ी गई ड्रग्स तस्करी के आरोप में बिल्ली, जाने यहां

अमेरिका के पनामा शहर की एक जेल में सफेद बिल्ली के गले में बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ बंधे मिले हैं, पुलिस से नजर बचाकर कैदियों को नशे का सामान देने जा रही थी बिल्ली

Updated: Apr 19, 2021, 04:51 PM IST

कहां पकड़ी गई ड्रग्स तस्करी के आरोप में बिल्ली, जाने यहां
Photo courtesy: twitter

आपने इंसानों द्वारा नशीले पदार्थ की तस्करी की खबरें देखी और पढ़ी होंगी। लेकिन अमेरिका में जानवरों द्वारा ड्रग्स की तस्करी का अनोखा मामला सामने आया है। सेंट्रल अमेरिका के पनामा शहर में ड्रग्स की तस्करी के आरोप में एक बिल्ली को कैद किया गया है। पनामा प्रशासन ने एक सफेद बिल्ली को पकड़ा है। यह एक ट्रेंड बिल्ली है, जिसे पनामा की एक जेल में ड्रग सप्लाई करने की कोशिश करते धर दबोचा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस सफेद रंग की खूबसूरत बिल्ली के शरीर पर ड्रग्स के कई छोटे-छोटे पैकेट बंधे हुई थे। इन पैकेट्स में कई तरह के ड्रग्स थे। यह बिल्ली नुएवा ग्रैफेंजा जेल में घुसने की फिराक में थी।

पनामा की नुएवा ग्रैफेंजा जेल करीब 1700 से ज्यादा कैदियों को रखा गया है। जब यह संदिग्ध बिल्ली वहां पहुंची तभी एक पुलिस अधिकारी की नजर उस पर पड़ गई। बिल्ली के गले पर बंधा कपड़ा देखकर उन्हें शक हुआ। जब उन्होंने चेक किया तो उसमें कई तरह के ड्रग्स मिले। जेल अधिकारियों की मानें तो उसमें कोकीन, क्रैक, चरस छोटे-छोटे पैकेट्स में भरे गए थे। पुलिस ने बिल्ली से ड्रग्स बरामद कर ली है।

 

बिल्ली को पकड़ कर पालतू जानवर केंद्र भेज दिया गया है। पुलिस जेल में ड्रग्स भेजने की कोशिश की मामले की जांच में जुट गई है। 

यह पहला मौका नहीं है इससे पहले भी जेल में ड्रग्स पहुंचाने की कोशिश की जा चुकी है। यहां के अधिकारियों का कहना है कि इस जेल में कई बार जानवरों के माध्यम से अंदर ड्रग्स भेजने की कोशिश की जा चुकी है। दरअसल जब ड्रग्स वाले जानवर किसी कदर जेल में पहुंच जाते हैं तो कैदी खाने का सामान देकर उन्हें अपने पास बुलाते हैं। और उससे मनचाही ड्रग्स ले लेते हैं। बिल्ली से पहले जेल में कबूतरों के माध्यम से नशीले पदार्थ सप्लाई करने की कोशिश की गई थी। वहीं एक बार ड्रोंस से भी जेल में ड्रग्स भेजने का नाकाम प्रयास हुआ है।अब इस बिल्ली के मालिक की तलाश की जा रही है।