दाऊद इब्राहिम के भतीजे की कोरोना से मौत

सिराज कास्कर दाऊद के बड़े भाई साबिर कास्कर का बेटा था, वो पिछले एक हफ्ते से कराची के किसी अस्पताल में भर्ती था

Updated: Dec 26, 2020, 04:39 AM IST

दाऊद इब्राहिम के भतीजे की कोरोना से मौत
Photo Courtesy: News Track

नई दिल्ली। मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे की कोरोना के कारण मौत हो गई है। बुधवार को कराची के एक निजी अस्तपाल में सिराज कास्कर की कोरोना के कारण मौत हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स में मुंबई पुलिस के उच्च सूत्रों के हवाले से दाऊद के भतीजे की मौत का दावा किया जा रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सांस में तकलीफ लेने की शिकायत के बाद 38 वर्षीय सिराज कास्कर को पिछले हफ्ते कराची के किसी निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। सिराज कास्कर कोरोना से संक्रमित हो गया था। तबियत नासाज़ होने के बाद सिराज कास्कर को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। 

सिराज कास्कर दाऊद के बड़े भाई साबिर कास्कर का बेटा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिराज कराची के क्लिफ्टन इलाके में दाऊद के निवास स्थल के पास ही रहता था। सिराज कास्कर के पिता साबिर कास्कर की 1981 में दाऊद के प्रतिद्वंदी मान्या सुर्वे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उस समय दाऊद का बड़ा भाई साबिर ही दाऊद के गिरोह का नेतृत्व कर रहा था।  

ज्ञात हो दाऊद इब्राहिम भारत का मोस्ट वांटेड डॉन है। दाऊद मार्च 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों का आरोपी है। भारत सरकार को अंदेशा है कि दाऊद पाकिस्तान के कराची में रहता है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में भी इस बात का दावा किया जाता रहा है कि दाऊद पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तानी सेना की सुरक्षा में कराची में ही रहता है। हालांकि पाकिस्तानी सरकार इस दावे से इनकार करती रही है।