Twitter के बाद अब Coca-Cola खरीदेंगे एलन मस्क, एक ट्वीट से मचाया हड़कंप

एलन मस्क ने एक ट्वीट कर फिर से बड़ी बिजनेस डील के संकेत दे दिया है, उन्होंने एक पोस्ट में लिखा है कि वह कोका कोला खरीदने जा रहे हैं

Updated: Apr 28, 2022, 02:29 PM IST

Twitter के बाद अब Coca-Cola खरीदेंगे एलन मस्क, एक ट्वीट से मचाया हड़कंप

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क पिछले काफी समय से सुर्खियों में हैं। मंगलवार को उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म  ट्विटर को ही खरीद डाला है। इस डील की चर्चा अभी समाप्त भी नहीं हुई की एलन मस्क के एक और ट्वीट ने तहलका मचा दिया है। एलन मस्क ने एक मजाकिया पोस्ट में संकेत दिया है कि वे अब कोका-कोला कंपनी को खरीदेंगे।

मस्क ने अपनी ट्वीट में लिखा है कि मैं अगली खरीद कोका-कोला की करने जा रहा हूं, जिससे मैं उसमें कोकीन डाल सकूं। एलन मस्क ने ट्विटर पर ऐसा लिखकर लोगों को हैरान कर दिया है। अब उन्होंने सच में लिखा या मजाक में लिखा लेकिन जबसे उन्होंने ट्विटर खरीदा है लोग एलन मस्क से कई सारी चीजें खरीदने के लिए कह रहे हैं। चूंकि, एलन मस्क सबसे अमीर व्यक्ति हैं तो वे इसे खरीद भी सकते हैं।

एलन मस्क ने कुछ देर बाद फिर इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि वे रेडबुल को मात देना चाहते हैं। मस्क के इस ट्वीट पर तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं और कुछ ट्वीट्स को वे रिप्लाई भी कर रहे हैं। एक यूजर ने एलन मस्क के नाम से एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें लिखा था कि मस्क अब Mc Donald’s रेस्टोरेंट खरीदेंगे और उसके आइसक्रीम मशीन को फिक्स करेंगे। इसके रिप्लाई में मस्क ने अपने अंदाज में लिखा,’सुनो, मैं कोई चमत्कार नहीं करता

एलन मस्क ने एक और ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि वो Twitter DM में Signal की तरह एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन लाएंगे, जिससे कोई भी यूजर के मैसैज को हैक नहीं कर सके। मस्क का यह कदम ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज (DM) करने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि वहां यूजर को एक सिक्योर वातावरण मिलेगा।

एलन मस्क ने मंगलवार को ही माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 3.3 लाख करोड़ रुपये) में खरीद लिया है। सामने आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलन मस्क ट्विटर को खरीदने के लिए पिछले कई महीने से प्लानिंग कर रहे थे। इस महीने की शुरुआत में मस्क ने ट्विटर में अपनी हिस्सेदारी की घोषणा की थी, जिसके बाद से वो लगातार ट्विटर को लेकर खबर में बने हुए हैं। 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स  एलन मस्क के पास  20 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति है। वह किसी न किसी न किसी चीज को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। वह कभी अपना घर बेच देने के लिए, कभी अपने सैटेलाइट प्रोजेक्ट के लिए तो कभी दूसरे ग्रह पर जाने की बातों के लिए, तो कभी रूस-यूक्रेन युद्ध के लिए चर्चा में बने रहते हैं।