ढाका में 7 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 44 लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल

फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी मोहम्मद शिहाब ने कहा कि आग ढाका के बेली रोड के एक फेमस बिरयानी रेस्तरां में गुरुवार रात 9 बजकर 50 बजे लगी। देखते ही देखते आग तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई।

Updated: Mar 01, 2024, 03:42 PM IST

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार देर रात एक सात मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस हादसे में करीब 44 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग बुरी तरह झुलस गए। ये जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों की तरफ से दी गई है। 

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन ने ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल और पास के बर्न अस्पताल का दौरा करने के बाद मीडिया को बताया कि आग से अब तक 44 लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य बर्न अस्पताल में करीब 40 घायल लोगों का इलाज किया जा रहा है।

और पढ़े: राहत सामग्री का इंतज़ार कर रहे फिलिस्तीनियों पर बरसाई गोलियां, 112 लोगों की मौत और 760 घायल

फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी मोहम्मद शिहाब ने कहा कि आग ढाका के बेली रोड के एक फेमस बिरयानी रेस्तरां में गुरुवार रात 9 बजकर 50 बजे (1550 GMT) लगी। देखते ही देखते आग तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जिससे कई लोग वहां फंस गए। उन्होंने बताया कि दमकलकर्मियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फायर डिपार्टमेंट की तरफ से एक बयान में कहा गया है कि वह 75 लोगों को रेस्तरां से जीवित बाहर निकाल चुके हैं।

ढाका के बेली रोड पर मौजूद बिल्डिंग में खासकर रेस्तरां के साथ-साथ कई कपड़े और मोबाइल फोन की दुकानें हैं। एक रेस्तरां के मैनेजर सोहेल ने कहा, 'जब हमने पहली बार सीढ़ियों से धुआं निकलते देखा, तब हम छठी मंजिल पर थे। बहुत सारे लोग ऊपर की तरफ भागने लगे। हमने बिल्डिंग से नीचे उतरने के लिए पानी के पाइप का इस्तेमाल किया। ऊपर से कूदने की वजह से हममें से कुछ लोग घायल हो गए।'