KP Sharma Oli: नेपाल के प्रधानमंत्री को हुआ कोरोना, निजी डॉक्टर समेत 76 सुरक्षाकर्मी भी संक्रमित

Nepal Corona: नेपाल के प्रधानमंत्री आवास में कोरोना के कहर से हड़कंप, पीएम ओली के मुख्य सलाहकार समेत 76 अन्य कोरोना संक्रमित

Updated: Oct 05, 2020 02:35 AM IST

KP Sharma Oli: नेपाल के प्रधानमंत्री को हुआ कोरोना, निजी डॉक्टर समेत 76 सुरक्षाकर्मी भी संक्रमित
Photo Courtsey : BRN

काठमांडू। कोरोना वायरस का कहर नेपाल के प्रधानमंत्री आवास में देखने को मिला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि पीएम ओली के निजी डॉक्टर और निजी सलाहकार भी कोरोना संक्रमण की जद में आ गए हैं। इतना ही नहीं पीएम के सुरक्षा में लगे 76 अन्य अधिकारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

प्रधानमंत्री आवास में इतनी बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। नेपाल सरकार की समाचार एजेंसी ने बताया है कि प्रधानमंत्री आवास पूरी तरह से कोरोना संक्रमण के चपेट में आ गया है जिसके बाद उसे पूरी तरह खाली कर सैनिताइजेशन का कार्य किया जा रहा है। वहीं पीएम के सुरक्षा में लगे सभी लोगों को भी बदल दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम के सुरक्षा में लगा नेपाली सेना के 28 कमांडो, नेपाल पुलिस के 19 अधिकारी, सशस्त्र प्रहरी बल के 27 और खुफिया विभाग के 2 अधिकारी भी कोरोना के चपेट में आए हैं। बता दें कि बीते दिनों पीएम ओली के निजी चिकित्सक डॉ दिव्या शाह कोरोना संक्रमित पाई गईं थी जिसके बाद उनके संपर्क में आए सभी लोगों का पीसीआर जांच किया गया था।

और पढ़ें: Nepal असली अयोध्या नेपाल में, भगवान राम नेपाली

बता दें कि पीएम ओली के प्रमुख राजनीतिक सलाहकार विष्णु रिमाल ने शनिवार को खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। इसके बाद ओली के प्रेस सलाहकार सूर्य थापा, विदेश मामलों के सलाहकार राजन भट्टराई और पीएम के निजी फोटोग्राफर राजन काफ़्ले ने सोशल मीडिया के जरिए खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी थी। इसी बीच चिंता की बात यह है कि पिछले दो-तीन दिनों में पीएम आवास पर कई महत्वपूर्ण बैठकें हुईं हैं, जिनमें दो बार कैबिनेट की बैठक शामिल है।