गिरफ्तारी के डर से पड़ोसी के घर में कूद गए इमरान खान, पाकिस्तान के मंत्री का दावा

सोमवार को पुलिस लाहौर स्थित इमरान खान के आवास पर पहुंची थी, लेकिन इमरान ख़ान वहां से नदारद थे

Publish: Mar 07, 2023, 09:45 AM IST

Photo : Times Now
Photo : Times Now

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान पर अजीबोगरीब आरोप लगे हैं। दावा किया जा रहा है कि इमरान ख़ान अपनी गिरफ्तारी के डर से पड़ोसी के घर में कूद कर फरार हो गए। यह दावा किसी और ने नहीं बल्कि खुद पाकिस्तान के मंत्री ने किया है। 

सोमवार को पुलिस इमरान ख़ान के आवास पर पहुंची थी। हालांकि वहां पर इमरान के समर्थकों का हुजूम पहले से ही लगा हुआ था लेकिन इमरान ख़ान अपने आवास पर मौजूद नहीं थे। जिसके बाद पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राना सनाउल्लाह ने किया है। 

सनाउल्लाह ने यह दावा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया। उन्होंने कहा कि इमरान ख़ान अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार लुका छुपी का नाटक खेल रहे हैं। जब पुलिस इमरान खान के आवास पहुंची तो इमरान के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। हालांकि इमरान के आवास की तलाशी लेने पर ख़ुद इमरान ख़ान कहीं नहीं मिले क्योंकि वह अपनी दीवार फांदकर पड़ोसी के घर में कूद गए और उसी रास्ते मौके से फरार हो गए। 

दरअसल 28 फरवरी को इमरान ख़ान के खिलाफ एक मामले में पाकिस्तानी अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया था। कोर्ट ने इमरान खान को सात मार्च तक हाज़िर करने के आदेश दिए थे। जबकि आठ मार्च को इमरान खान लाहौर में एक बड़ी रैली का आयोजन करने वाले थे। इमरान ख़ान की पार्टी पीटीआई की सरकार पिछले वर्ष अप्रैल में अल्पमत में आने के बाद गिर गई थी। इसके बाद से ही इमरान खान और पाकिस्तान की वर्तमान सरकार के बीच संघर्ष जारी है। इमरान ख़ान पाकिस्तान में नए सिरे से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं।