इक्वाडोर में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या, रैली में बम भी फेंका गया

59 वर्षीय पत्रकार विलाविसेंशियो 20 अगस्त को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के आठ उम्मीदवारों में से एक थे। चुनाव में दो सप्ताह से भी कम समय होने पर क्विटो में एक राजनीतिक रैली आयोजित की गई थी। इसी दौरान बंदूकधारियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

Updated: Aug 10, 2023, 09:04 AM IST

इक्वाडोर नमक देश के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बुधवार रात एक राजनीतिक रैली के दौरान किसी ने उन्हें गोली मार दी। क्विटो में हो रही इस रैली में भीड़ में से एक व्यक्ति ने फर्नांडो पर गोली चला दी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

इक्वाडोर में महज दो हफ्तों के भीतर 20 अगस्त को राष्ट्रपति पद का चुनाव होने वाला है, लेकिन चुनाव से ठीक पहले राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या कर दी गई है। इक्वाडोर के नेशनल पुलिस के डिप्टी कमांडर जनरल मैनुअल इनिगुवेज ने बताया कि रैली से जब फर्नांडों बाहर जा रहे थे तो पर कई गोलियां चलाई गईं। जिसके बाद उन्हें पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

डिप्टी कमांडर जनरल मैनुअल इनिग्वेज ने बताया कि क्विटो के एक हाईस्कूल में आयोजित रैली से जब विलाविसेंशियो बाहर निकल रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनपर गोलीबारी कर दी। इस हमले में एक पुलिस अधिकारी भी घायल हुआ। आरोपियों ने एक बम (ग्रेनेड) भी विलाविसेंशियो के लोगों की ओर फेंका। हालांकि, बम फटा नहीं। इक्वोडर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने कहा कि किसी भी सूरत में हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा।

दरअसल, 59 वर्षीय पत्रकार विलाविसेंशियो 20 अगस्त को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के आठ उम्मीदवारों में से एक थे। चुनाव में 10 दिन का समय बचा है। इसी के मद्देनजर क्विटो में एक राजनीतिक रैली आयोजित की गई थी। इसी दौरान बंदूकधारियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।