भारतीय नागरिकों समेत 150 लोगों को तालिबान ने छोड़ा, सभी लोग सुरक्षित

तालिबानी आतंकी एयरपोर्ट से 150 लोगों को अपने साथ ले गए थे, इन लोगों के पासपोर्ट चेक करने के बाद तालिबान ने उन्हें छोड़ दिया है, अब जल्द ही इन्हें एयरपोर्ट ले जाया जाएगा

Updated: Aug 21, 2021, 05:25 PM IST

भारतीय नागरिकों समेत 150 लोगों को तालिबान ने छोड़ा, सभी लोग सुरक्षित

नई दिल्ली। अफगानिस्तान को अपने कब्जे में लेने के बाद तालिबान का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज सुबह सुबह मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि काबुल एयरपोर्ट से तालिबान ने भारतीय नागरिकों समेत 150 लोगों को अगवा कर लिया है। अब आ रही खबरों के मुताबिक तालिबान ने अगवा किए हुए लोगों के पासपोर्ट जांचने के बाद उन्हें छोड़ दिया है। अब जल्द ही इन लोगों को वापस एयरपोर्ट के लिए रवाना किया जाएगा। 

दरअसल अफगानी मीडिया के हवाले से भारत के विभिन्न मीडिया संस्थान दावा कर रहे थे कि काबुल एयरपोर्ट से करीब 150 की संख्या में लोगों को तालिबान के आतंकी जबरन अपने साथ कहीं ले गए हैं। इन लोगों को एयरपोर्ट के दूसरे गेट से दाखिल कराने के नाम पर काबुल के तारखिल ले गए थे। 

तारखिल ले जाने के बाद अगवा किए गए लोगों के पासपोर्ट की जांच की गई। जिसके बाद तालिबानी आतंकियों ने उन्हें छोड़ने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी अगवा किए गए लोगों को एयरपोर्ट के पास ही किसी गैराज में रखा गया है। जल्द ही इन्हें एयरपोर्ट के लिए रवाना किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें : अशरफ गनी के भाई ने किया तालिबान का समर्थन, तालिबानी नेताओं के साथ मीटिंग के बाद लिया फैसला

इससे पहले पूर्व अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी के भाई हशमत गनी ने तालिबान को अपना समर्थन दे दिया। हशमत गनी ने तालिबानी नेताओं से मुलाकात करने के बाद न सिर्फ आतंकी संगठन को अपना समर्थन बल्कि तालिबान में शामिल हो गए। पूर्व राष्ट्रपति के भाई के तालिबान में शामिल होने से आतंकी संगठन को और मजबूती मिलने के आसार हैं।