अमेरिका में रेनो एयर शो के दौरान टकराए दो विमान, दोनों पायलटों की हुई मौत

हादसे के बाद एयर शो को रद्द कर दिया गया है। अमेरिका के फेडेरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

Updated: Sep 18, 2023, 12:58 PM IST

अमेरिका में रविवार को नेवादा के रेनो में आयोजित हो रही नेशनल चैंपियनशिप एयर रेसेस एंड एयर शो के दौरान दो विमान आपस में टकरा गए। विमानों की टक्कर इतनी जोरदार थी उनके कलपुर्जे डेढ़ मील तक बिखर गए। हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई है।

रेनो एयर रेसिंग एसोसिएशन ने इस संबंध में एक बयान जारी कर बताया कि रविवार को दोपहर करीब 2.15 बजे टी-6 गोल्ड रेस की समाप्ति के दौरान दो विमान लैंडिंग के दौरान एक दूसरे से टकरा गए। हादसे में दोनों पायलट की मौत की पुष्टि हो गई है।

हादसे में मारे गए पायलट की पहचान निक मैके और क्रिस रशिंग के रूप में हुई है। बयान में कहा गया है कि दोनों पायलट काफी स्किल्ड पायलट थे और टी-6 क्लास के स्वर्ण विजेता थे। दोनों पायलट के परिवारों को सूचना दे दी गई है। हादसे के बाद एयर शो को रद्द कर दिया गया। 

अमेरिका के फेडेरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने हादसे की जांच शुरू कर दी है। विमानों के मलबे की जांच की जा रही है। जांच में हादसे का कारण पता लगाने की कोशिश की जा रही है।