ग्वालियर में श्रद्धालुओं से भरी बस और ट्रक में भिड़ंत, 23 यात्री घायल

तेलंगाना के श्रद्धालुओं से भरी टूरिस्ट बस ग्वालियर-शिवपुरी हाइवे पर मोहना के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे के वक्त बस में करीब 40 यात्री सवार थे।

Updated: Feb 11, 2024, 09:43 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में तेलंगाना के श्रद्धालुओं से भरी एक टूरिस्ट बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसा ग्वालियर-शिवपुरी हाइवे पर मोहना के पास हुआ जब बस आगे जा रहे आयशर ट्रक से पीछे से टकराई। हादसे के वक्त बस में करीब 40 यात्री सवार थे। इनमें करीब 23 यात्री घायल हुए हैं। कुछ गंभीर तो अधिकांश यात्रियों को मामूली चोट आई हैं। 

बताया जा रहा है कि ट्रक चालक ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए बीच सड़क पर अचानक ब्रेक मार दिया। बस चला रहे चालक ने भी आनन-फानन में ब्रेक लगाई लेकिन इसके बाद भी पीछे से बस ट्रक में जा घुसी। इस हादसे में कई यात्री बस के अंदर फंसे थे, इन्हें बाहर निकालने के लिए बस की बॉडी कटर से काटनी पड़ी। जेसीबी भी बुलानी पड़ी।

जानकारी के मुताबिक तेलंगाना से करीब 40 यात्रियों को लेकर टूरिस्ट बस मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में स्थित धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए निकली थी। टूरिस्ट बस पहले उज्जैन पहुंची। यहां महाकाल मंदिर सहित अन्य मंदिरों में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। फिर यह लोग मथुरा के लिए रवाना हुए। रात को बस यात्रियों को लेकर मथुरा के लिए निकली। 

शनिवार सुबह करीब 6.30 बजे बस जब ग्वालियर-शिवपुरी हाइवे पर मोहना के पास पहुंची तो बाइपास पर आगे जा रहे आयशर ट्रक के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए और यह हादसा हुई। टक्कर होते ही चीख पुकार मच गई। यहां से गुजर रहे वाहन चालक मदद के लिए रुके। तुरंत पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी गई। मोहना थाने की फोर्स भी यहां पहुंची। मोहना थाना पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया। उन्हें मामूली चोट थी, उन्हें थाने ले जाया गया। थाने पर भोजन, भाषा समझने में पुलिस को हुई परेशानी: सभी श्रद्धालु तेलंगाना निवासी थे। इसलिए पुलिस को भाषा समझने में परेशानी हुई।