इंदौर के महू में चलती इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, युवक ने बच्चों के साथ कूदकर बचाई जान

महू के पास मलेंदी गांव में गुरुवार सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहे युवक की इलेक्ट्रिक स्कूटी में अचानक आग लग गई।

Updated: Feb 15, 2024, 03:54 PM IST

इंदौर। गर्मियां शुरू होने से पहले ही इलेक्ट्रिक स्कूटी में आग लगने की घटनाएं सामने आने लगी है। इंदौर के पास महू में गुरुवार सुबह एक इलेक्ट्रिक स्कूटी में आग लग गई। हादसे में स्कूटी पर सवार दो बच्चों सहित तीन लोग घायल हो गए। इस दौरान सभी ने कूद कर अपनी जान बचाई।

जानकारी के अनुसार मलेंदी गांव निवासी अशोक बनारसी दो बच्चों को गुरुवार सुबह इलेक्ट्रिक स्कूटी से आंगनवाड़ी छोड़ने जा रहा था। स्कूटी पर 1 साल का बच्चा मयंक बनारसी आगे बैठा था, वहीं चाचा अशोक स्कूटी चला रहा था और स्कूटी के पीछे 4 साल की मानवी बनारसी बैठी थी। इस दौरान पंचायत के सामने करीब 10:30 बजे स्कूटी से टायर फटने जैसी आवाज आई।

वह दोनों बच्चों को लेकर गाड़ी से कूद गया। इसके बाद देखते ही देखते पूरी गाड़ी जल गई। घटना की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों ने ही आग पर काबू पाया। हादसे में तीनों ही झुलस गए। मयंक का सीधा हाथ जला, तो वहीं मानवी के दोनों पैर नीचे से जले गए। हादसे के बाद तीनों को सिविल अस्पताल लाया गया जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया।

अशोक ने बताया कि डेढ़ साल पहले उसने इंदौर की जितेंद्र कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदी थी। स्कूटी में दो बैटरी थी जिसे वह चार्ज करके निकाला था। घर से निकलते ही थोड़ी दूर पर अचानक शॉर्ट सर्किट हुआ और गाड़ी में आग लग गई।