अलीराजपुर में रेप पीड़िता के साथ मारपीट मामले में बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान, डीजीपी और कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने 24 घंटे के भीतर मध्यप्रदेश के डीजीपी और कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी है

Updated: Mar 31, 2021, 01:13 PM IST

अलीराजपुर में रेप पीड़िता के साथ मारपीट मामले में बाल संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान, डीजीपी और कलेक्टर से मांगी रिपोर्ट

अलीराजपुर। मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल ज़िले अलीराजपुर में दुष्कर्म पीड़िता को पीटने और उसका जुलूस निकालने के मामले में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने राज्य के डीजीपी और कलेक्टर ने 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट में आयोग ने पूरे मामले और उसके बाद प्रशासनिक कार्रवाई की एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। 

दरअसल रविवार से ही सोशल मीडिया पर एक रेप पीड़िता का वीडियो वायरल हो रहा था। जिसमें पीड़िता का रिश्तेदार ही उसको और रेप के आरोपी को रस्सी में बांध कर जुलूस निकाल रहे हैं। इस मामले के राष्ट्रीय स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक तूल पकड़ लिया है। पाकिस्तान के जिओ न्यूज़ ने इस मामले को बढ़ चढ़ कर दिखाया है।

यह भी पढ़ें : रेप के आरोपी के साथ पीड़िता को भी पीटा, अपने ही रिश्तेदारों ने निकाला पूरे गांव में जुलूस 

अलीराजपुर में एक 16 वर्षीय बच्ची के बलात्कार के बाद बच्ची के रिश्तेदारों ने आरोपी की तो खबर ली ही लेकिन खुद दुष्कर्म पीड़िता को नहीं बख्शा। दोनों को रस्सी से बांध दिया गया और पूरे गांव में भारत माता की जय के नारे के साथ घुमाया गया। इसी बीच पीड़िता के अपने ही रिश्तेदारों ने वीडियो को वायरल कर दिया। वीडियो के वायरल होते ही यह घटना देश के हर कोने कोने तक पहुंच गई।