बाला सरस्वती सुसाइड केस: पूरे मध्य प्रदेश में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर्स

मध्य प्रदेश में जूडा की इस हड़ताल को करीब सात राज्यों के जूनियर डॉक्टर भी सपोर्ट कर रहे हैं। भोपाल GMC में डॉ. बाला सरस्वती के मां-पापा और बड़ी बहन भी हड़ताल में शामिल हुए हैं।

Updated: Aug 05, 2023, 12:06 PM IST

भोपाल। भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज (GMC) में जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती सुसाइड केस तूल पकड़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इंसाफ की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। प्रदेशभर में जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं। भोपाल, इंदौर और ग्वालियर में जुड़ा का बड़ा प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

मध्य प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर शनिवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। जूडा की इस हड़ताल को करीब सात अन्य राज्यों के जूनियर डॉक्टर भी सपोर्ट कर रहे हैं।जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के प्रवक्ता डॉ. कुलदीप गुप्ता ने बताया कि हमें तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और बिहार से भी जूनियर डॉक्टर्स सपोर्ट कर रहे हैं। अमृतसर मेडिकल कॉलेज में कैंडल मार्च निकाला गया है।

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (GMC) भोपाल के अध्यक्ष डॉ. संकेत सीते ने बताया कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, रीवा और सागर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों की प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो गई है। 

इंदौर में जूनियर डॉक्टर्स ने एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. नयन जैन ने बताया कि शनिवार से सभी जूनियर डॉक्टर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इस दौरान वे ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर, इमरजेंसी सहित किसी भी विभाग में सेवाएं नहीं देंगे। एमवाय अस्पताल के गेट पर एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

बता दें कि जूनियर डॉक्टर बाला सरस्वती ने रविवार रात एनेस्थीसिया का ओवरडोज लेकर सुसाइड कर लिया था। सुसाइड नोट में उन्होंने डिपार्टमेंट की ही कुछ डॉक्टर्स पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। बाला सरस्वती को न्याय दिलाने की मांग को लेकर 5 दिन से GMC में साथी जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं। इस हड़ताल को प्रदेशव्यापी सपोर्ट मिल गया है।