भोपाल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर की अमेरिका में गोली मारकर हत्या, घर में अकेला कमाने वाला था रहमान

बीते बुधवार को 32 वर्षीय भोपाल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर शरीफ रहमान खान को सेंट लुइस में एक स्थानीय युवक ने गोली मार दी, मामला एकतरफा प्यार से जुड़ा बताया जा रहा है

Updated: Apr 04, 2021, 09:29 AM IST

Photo Courtesy: TOI
Photo Courtesy: TOI

भोपाल। अमेरिका में नौकरी करने वाले भोपाल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है की गोली मारने वाला युवक सेंट लूइस का स्थानीय रहवासी है। सेंट लूइस की स्थानीय मीडिया के मुताबिक मामला एकतरफा प्यार का है। बताया जा रहा है कि आरोपी मृतक के महिला मित्र से एकतरफा प्यार करता था।

मामला बीते बुधवार का है, जब शरीफ रहमान खान को अमेरिकी समयानुसार दोपहर 1:20 बजे तीन गोली मारी गई। अस्पताल ले जाते वक्त रहमान ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस घटना के आरोपी अमेरिकी नागरिक कोल जे मिलर को गिरफ्तार कर लिया है। मिलर ने पुलिस को बताया कि वह रहमान की महिला मित्र से एकतरफा प्यार करता था। मिलर के मुताबिक उसे यह लगा कि लड़की का रहमान ने अपहरण किया है।

मिलर ने बताया कि इसके बाद वह उसके अपार्टमेंट के पास गया जहां रहमान के साथ बहस के बाद उनके बीच हाथापाई हुई और उसने गोली मार दिया। बताया जा रहा है की मिलर आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ अवैध बंदूक रखने और घरेलू हिंसा, उत्पीड़न जैसे मामले दर्ज हैं। 

भोपाल के सुभाष नगर इलाके के रहनेवालेनिवासी मृतक रहमान अपने परिवार में कमाने वाला एकलौता शख्स था। रहमान के पिता काफी बीमार रहते हैं, इस वजह से उनके बड़े भाई नौकरी छोड़कर घर पर रहते हैं। रहमान के बड़े भाई मुकीम ने मीडिया को बताया है कि वह पिछले 6 साल से अमेरिका में नौकरी कर रहा था।

अंतिम संस्कार के लिए रहमान का शव भोपाल लाया जाएगा, ताकि विधिवत तरीके से परिवार उन्हें सुपुर्द-ए-खाक कर सके। इसकी प्रक्रिया में एक हफ्ते लगने की संभावनाएं हैं। रहमान का शव भोपाल भेजने की जिम्मेदारी उनकी कंपनी बिरला सॉफ्ट ने ली है। कंपनी के पॉलिसी में यह प्रक्रिया है।