इंदौर में बेरोजगार युवाओं का बड़ा प्रदर्शन, पटवारी भर्ती परिक्षा में धांधली के विरुद्ध फिर सड़क पर उतरे हजारों छात्र

नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के नेतृत्व में छात्रों ने सोमवार को कलेक्टोरेट का घेराव कर दिया। दो घंटे से ज्यादा से प्रदर्शन जारी है।

Updated: Feb 19, 2024, 02:20 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली की जांच कर रही कमेटी द्वारा क्लीनचिट दिए जाने के विरुद्ध छात्र एक बार फिर सड़क पर आ गए हैं। इंदौर में बेरोजगार युवाओं का बड़ा प्रदर्शन हो रहा है। सोमवार दोपहर हजारों की संख्या में छात्र छात्राएं कलेक्ट्रेट पहुंचे और वहीं धरने पर बैठ गए।

कलेक्ट्रेट के बाहर हजारों की संख्या में छात्र मौजूद हैं। ये सभी नेशनल एजुकेटेड यूथ यूनियन के नेतृत्व में दो घंटे से नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र धूप में ही धरना दे रहे हैं और तख्तियां लेकर बैठे हैं। वे कमेटी द्वारा जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं। दोपहर 1 बजे संयुक्त कलेक्टर ज्ञापन लेने आए थे। हालांकि, छात्रों ने कहा कि वे कलेक्टर आशीष सिंह को ही ज्ञापन सौंपेंगे। मौके पर भारी बल तैनात है।

प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग है कि पटवारी भर्ती परिक्षा में हुई धांधली की जांच के लिए एसआईटी गठित की जाए और हाईकोर्ट की निगरानी में जांच हो। साथ ही सरकार ने नियुक्ति देने का जो निर्णय लिया है उसे तत्काल रोका जाए। NEYU ने इस संबंध में एक ट्वीट कर लिखा, 'मध्य प्रदेश की राजधानी दिल्ली बताने वाले, महाकालेश्वर लोक गुजरात बताने वाले, मध्य प्रदेश में जिनको जिलों की संख्या नहीं पता.... मोहन यादव जी ऐसे फर्जियों को नियुक्ति देकर आप मध्य प्रदेश को बर्बादी की ओर धकेल रहे हो।'

बता दें कि पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली की जांच कर रही कमेटी ने कहा है कि परीक्षा में धांधली हुई ही नहीं। इस कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सामान्य प्रशासन विभाग ने पटवारी भर्ती परीक्षा के घोषित परिणाम के आधार पर ही नियुक्ति करने के आदेश दिए हैं। जब की जांच कमेटी की रिपोर्ट सार्वजनिक भी नहीं की गई है। ऐसे में अब छात्रों ने एक बार फिर सड़क पर संघर्ष करने का निर्णय लिया है।