सुलोचना रावत को बीजेपी में शामिल करने पर भड़के कार्यकर्ता, मंत्री सखलेचा के सामने मचाया हंगामा

सुलोचना रावत को बीजेपी में शामिल करने को लेकर बीजेपी में घमासान मच गया है, अलीराजपुर के बीजेपी कार्यकर्ता अपनी पार्टी के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं, सोमवार को मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के सामने पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा मचाया

Updated: Oct 05, 2021, 10:48 AM IST

सुलोचना रावत को बीजेपी में शामिल करने पर भड़के कार्यकर्ता, मंत्री सखलेचा के सामने मचाया हंगामा

अलीराजपुर। मध्य प्रदेश में आगामी उपचुनाव से पहले बीजेपी के भीतर ही सियासी घमासान मच गया है। कांग्रेस नेता सुलोचना रावत और उनके बेटे को बीजेपी में शामिल करने के फैसला का खुद बीजेपी के कार्यकर्ता ही विरोध कर रहे हैं। सोमवार को इसको लेकर अलीराजपुर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार में मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा को अपने इस्तीफे पकड़ा दिए। 

सुलोचना रावत और विशाल रावत को बीजेपी में शामिल करने के बाद बीजेपी में चल रहा आंतरिक कलह एक बार फिर उजागर हो गया है। दलबदलुओं को पार्टी में शामिल करने के विरोध में अलीराजपुर के कई पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। 

सोमवार को जब शिवराज सरकार में मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा और अनुसूचित जनजाति के प्रदेश अध्यक्ष कल सिंह भाभर नाराज़ पदाधिकारियों को मनाने पहुंचे तब पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनके सामने ही मोर्चा खोल दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके सामने जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही अपनी नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि क्या बाहर से कार्यकर्ताओं को बुलाओगे। 

क्या भाजपा के कार्यकर्ता सिर्फ दरी बिछाने के लिए हैं

हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी के इस अंतर्कलह पर चुटकी लेते हुए कहा है कि बहुत हो गया भाजपा कार्यकर्ताओं का अपमान, खोल दिया बिकाऊओ के ख़िलाफ़ मौर्चा। सलूजा ने कहा कि क्या भाजपा कार्यकर्ता दरी बिछाने के लिये है, ज़मीन पर संघर्ष वो करे और बड़े नेताअपनी कुर्सी बचाने के लिये बिकाऊओ को लाकर टिकट थमा दे।जोबट में निष्ठावान भाजपाइयो ने खोला मोर्चा, अब नही सहन करेंगे।

यह भी पढ़ें : BJP ने दिया मंत्री बनाने का लालच, जानें सुलोचना रावत ने क्यों छोड़ा कांग्रेस, बेटे ने बताई सौदे की शर्त

दरअसल यह सारी मारमारी जोबट विधानसभा सीट के टिकट को लेकर हो रही है। जोबट विधानसभा सीट से बीजेपी सुलोचना रावत या उनके बेटे विशाल में से किसी एक को उपचुनाव में टिकट देने की तैयारी कर रही है। हालांकि अब तक बीजेपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवार का एलान नहीं किया है, लेकिन यह लगभग तय माना जा रहा है कि उपचुनाव में जोबट सीट से किसी भाजपाई को पार्टी टिकट नहीं देगी। 

यह भी पढ़ें : कांग्रेस में बेटे के लिए टिकट चाह रहीं सुलोचना रावत बीजेपी में शामिल, जोबट उपचुनाव से पहले दिया झटका

पार्टी के ज़मीनी कार्यकर्ता भी इस संभावित एलान को अपनी उपेक्षा के तौर पर ले रहे हैं। वे प्रदेश बीजेपी के आलाकमान के रवैए से सख्त नाराज चल रहे हैं। कार्यकर्ताओं में व्याप्त इस नाराजगी का खामियाजा बीजेपी को उपचुनावों में उठाना पड़ सकता है।