अनूपपुर में भाजपा नेता की गुंडागर्दी, आदिवासी बुजुर्ग को चप्पलों से पीटा

मध्य प्रदेश में एक बार फिर आदिवासियों पर हमले का मामला सामने आया है। हर बार की तरह एक बार फिर भाजपा नेता आदिवासियों पर हमले के मामले में शामिल पाए गए हैं।

Publish: Sep 19, 2023, 07:06 PM IST

अनूपपुर। भाजपा शासित मध्य प्रदेश में आदिवासियों पर लगातार हमले हो रहे हैं। पहले सीधी पेशाब कांड उसके बाद भोपाल में युवक को अगवा कर उसकी पिटाई और अब अनूपपुर में बुजुर्ग की पिटाई का मामला सामने आ गया। भाजपा के नेताओं पर सत्ता का नशा इस तरह सिर चढ़ा हुआ है कि वह आदिवासी बुजुर्ग को चप्पल से पीट रहे हैं। सीधी पेशाब कांड का मुद्दा पूरे देश में गरमाया था। जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित पार्टी ने डैमेज कंट्रोल करने की पुरजोर कोशिश की थी। लेकिन भाजपा के नेता हर बार वैसी ही घटना दोहरा रहे हैं।

दरअसल अनूपपुर के पिचरवाही गांव निवासी दो आदिवासी बुजुर्ग बरनु गोंड और भोमा सिंह सोमवार को अनूपपुर जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उनकी बाइक को एक पिकअप ने टक्कर मार दी। जिससे भोमा सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। आस पास लोगों की भीड़ जुट गई। तभी वहां भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष जय गणेश दीक्षित ने पहुंचकर आदिवासी बुजुर्ग बरनु गोंड से मृत भोमा के बारे में जानकारी मांगी। बरनु सदमें में होने के कारण कुछ बोल नहीं पाया तो इसी खुन्नस में भाजपा नेता गणेश ने बरनु की चप्पल से पिटाई कर दी। आस पास मौजूद लोग बुजुर्ग को बचाने की जगह वीडियो बनाते रहे। 

वीडियो मंगलवार की सुबह पूरे क्षेत्र में फैल गया।  इसके बाद कांग्रेस ने इस मामले पर भाजपा पर निशाना साधा है। मध्य प्रदेश के युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने भाजपा पर हमला बोलते हुए एक्स पर लिखा कि 'शिवराज जी एक तरफ तो आदिवासियों को चप्पल बाटने का ढोंग करते है और दूसरी तरफ भाजपा का अनुपुर मंडल अध्यक्ष बुजुर्ग आदिवासियों को चप्पल से पिटता है जबकि आदिवासी बरनु सिंह गोंड के साथी भोमा सिंह की पिकअप के साथ टक्कर से मौके पर ही मौत हो गई ! लेकिन भाजपा का मंडल अध्यक्ष जय गणेश आदिवासी बरनु सिंह गोंड को जानवरों की तरह चप्पल से पीट रहा है ! इनकी मानवता कहाँ चली गयी है'?     

वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष रवि राठौड़ ने कहा कि 'मैंने वीडियो देखा है। प्राथमिक तौर पर जय गणेश दीक्षित को नोटिस जारी कर मामले में जवाब मांगा गया है। उचित जवाब न मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी।'