MP By Poll: बीजेपी के कद्दावर नेता सतीश सिंह सिकरवार कांग्रेस में शामिल

Gwalior: ग्वालियर चंबल के कद्दावर नेता हैं सतीश सिंह सिकरवार, सिकरवार का कांग्रेस के साथ आना सत्तारूढ़ बीजेपी के बडा झटका

Updated: Sep 08, 2020 05:52 PM IST

MP By Poll: बीजेपी के कद्दावर नेता सतीश सिंह सिकरवार कांग्रेस में शामिल

भोपाल। मध्यप्रदेश उपचुनाव से पहले ग्वालियर क्षेत्र के क़द्दावर बीजेपी नेता डॉ.सतीश सिकरवार ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस का दामन थाम लिया। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की उपस्थिति में भोपाल में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इसे चुनाव के पहले सत्तारूढ़ बीजेपी के बडा झटका माना जा रहा है।

बीजेपी की रीति नीतियों से नाराज़ सतीश सिकरवार ने कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कांग्रेस का दुपट्टा पहना कर उनका पार्टी में स्वागत किया। इस अवसर पर कांग्रेस नेता रामनिवास रावत, पीसी शर्मा, चंद्र प्रभाष शेखर आदि मौजूद थे। 

सतीश सिंह सिकरवार ग्वालियर चंबल के कद्दावर नेता माने जाते  हैं। वे 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस के प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल से हार गये थे। मुन्नालाल गोयल उन 27 बागी विधायकों में से एक हैं, जिन्होंने कांग्रेस छोडकर भाजपा का दामन थाम लिया था।

आपको बता दें सतीश सिकरवार चंबल के बडे़ राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखते हैं। सतीश सिकरवार के पिता गजराज सिंह भी भाजपा से विधायक रह चुके हैं। वहीं उनके चाचा वृंदावन सिकरवार चंबल के बडे़ नेता माने जाते है। सतीश सिकरवार के भाई सत्यपाल सिकरवार भी सुमावली से विधायक रह चुके हैं।

ऐसे में उनका परिवार पूरे ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में राजनीतिक हस्ताक्षेप रखता है। पिछले कुछ दिनों से बीजेपी में उनका तिरस्कार हो रहा था वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में आ जाने से सतीश सिकरवार नाराज थे । जिसकी वजह से वे पाला बदलने की तैयारी में हैं। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वे ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी बनाये जा सकते हैं।