Shivraj Chouhan: सरकार गई तो जलवा भी चला जाएगा, सीएम शिवराज चौहान ने चेताया

MP By Poll 2020: उप चुनाव को ले कर कांग्रेस की सक्रियता से बीजेपी में फिक्र, बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने सुनाई खरी खरी

Updated: Sep 07, 2020 03:59 PM IST

Shivraj Chouhan: सरकार गई तो जलवा भी चला जाएगा, सीएम शिवराज चौहान ने चेताया

भोपाल। मध्यप्रदेश में आगामी उपचुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की सक्रियता को देखते हुए बीजेपी सतर्क हो गई है। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह लगातार प्रदेश में दौरे कर रहे हैं। कांग्रेस नेता गोविंद सिंह चंबल परिक्रमा कर रहे हैं। कमल नाथ 12 सितंबर को ग्वालियर से प्रचार अभियान का शंखनाद करने जा रहे हैं। इसके उलट बीजेपी में कलह, विरोध और जनता के विरोध की खबरें आ रही हैं। ऐसी स्थिति में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने नेताओं से साफ़ साफ़ कहा है कि जलवा तभी तक है जब तक सरकार है। इसलिए झगड़े छोड़ कर क्षेत्र में जा कर काम कीजिए।

रविवार दोपहर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में बीजेपी सांसद, मंत्री और विधायक सहित महत्वपूर्ण पदाधिकारी शामिल हुए। मध्यप्रदेश में जल्द ही 27 सीटों पर निर्णायक उपचुनाव होने हैं। इन्हीं चुनावों के नतीजे इस बात की पुष्टि करेंगे कि आखिर कौन से दल के हाथों में सत्ता की बागडोर जाएगी। लिहाज़ा बीजेपी ने इस बैठक में उपचुनाव तैयारियां पर बात की। 

बैठक में बीजेपी ने सभी 27 सीटों पर चुनाव जीतने का संकल्प लिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ने पार्टी पदाधिकारियों को भी नसीहत दी। उन्होंने कहा कि केवल लेटर पैड छपवाकर नामधारी नहीं बनना है। सिर्फ माला नहीं पहनना है। काम करना है। हमें लोगों के बीच कल्याण के काम लेकर जाना है। चौपाल लगाना है। हमारे पास अभी हर गांव में चौपाल लगाने का समय है। इसके जरिए हम मेलजोल बढ़ा सकते हैं। हर विधायक, सांसद और मंत्री काम करें। हर मोर्चे का उपयोग करें। हम आपको सभी संगठनों की लिस्ट भी देंगे। उनसे संपर्क करिए। सोशल मीडिया का उपयोग करें। कांग्रेस के घपले गिनाएं।

बैठक में मौजूद कांग्रेस के बागी नेता महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी उपचुनाव में मिशन 27 के साथ उतरने जा रही है। जब सिसोदिया से बागियों ( सिसोदिया भी ) के क्षेत्र में जानता के बीच नाराज़गी को लेकर सवाल पूछा गया, इस पर सिसोदिया ने कहा कि क्षेत्र में कोई नाराज़गी नहीं है। 

कांग्रेस के पास बड़े मियां छोटे मियां, हमारे पास राम लखन 
बैठक खत्म होने के बाद महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस के पास बड़े मियां और छोटे मियां ( दिग्विजय सिंह और कमल नाथ ) की जोड़ी है, तो हमारे (बीजेपी ) पास राम लखन ( शिवराज सिंधिया ) की जोड़ी है। उधर एक अन्य बागी नेता प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कांग्रेस के ऊपर हमला बोलते हुए कहा है कि जिन्होंने अपने कार्यकाल में कुछ नहीं किया, वही आज काम की बात कर रहे हैं। प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस के पास उपचुनाव में कोई मुद्दा नहीं बचा है। तोमर ने कहा कि पूरे 15 महीने के दौरान वल्लभ भवन में गरीबों को एंट्री नहीं थी। तोमर के अनुसार वल्लभ भवन में केवल दलालों की एंट्री थी।