सीएम शिवराज के कार्यक्रम में ग्रामीणों को ले जा रही बस पलटी, 5 की मौत और 20 घायल

उमरिया जिले के भरौला में लाड़ली बहना योजना का प्रचार करने पहुंचे थे सीएम शिवराज सिंह चौहान, भीड़ बुलाने के लिए शासकीय खर्चे पर बसों में भरकर भेजे जा रहे थे ग्रामीण, रास्ते में अनियंत्रित होकर पलट गई बस

Updated: May 24, 2023, 03:30 PM IST

उमरिया। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में बुधवार को यात्रियों से भरी बस पलट गई। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हैं। इनमें कइयों कि हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि बस सीएम शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम में भीड़ बढ़ाने के लिए ग्रामीणों को भरकर ले जा रही थी। इसी दौरान बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को उमरिया जिले के भरौला में लाड़ली बहना योजना का प्रचार करने पहुंचे थे। कार्यक्रम में भीड़ बढ़ाने की जिम्मेदारी जिला कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपी गई थी। ऐसे में शासकीय खर्चे पर कई बसों को बुक किया गया था। इन बसों में विभिन्न गांवों से भरकर लोगों को लाया जा रहा था। ग्रामीणों के मुताबिक उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रलोभन दिया गया था।

उमरिया जिले के नेशनल हाईवे ओवर ब्रिज के ऊपर टायर फटने से बस अनियंत्रित होकर पलट गई।  सीएम शिवराज सिंह के कार्यक्रम स्थल से महज पांच किलोमीटर पहले यह दुर्घटना हुई। हादसे में पांच लोगों की असमय मृत्यु हो गई, जबकि बीस लोग घायल हैं। घायलों को उमरिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, कुछ लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है। घायलों में आधा दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

इस घटना को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सीएम चौहान को निशाने पर लिया है। कमलनाथ ने ट्वीट किया, "उमरिया ज़िले में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 5 लोगों की दुखद मृत्यु होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूँ।"

कमलनाथ ने आगे लिखा, "मैं मुख्यमंत्री जी से जानना चाहता हूँ कि उनके कार्यक्रमों में लगातार बस दुर्घटनाएँ क्यों हो रही हैं और मध्य प्रदेश के नागरिक क्यों मारे जा रहे हैं? इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोई उपाय क्यों नहीं किया जा रहा है? सरकारी खर्च पर अपने तमाशे के लिए जनता का दुरुपयोग करना और उनकी जान ख़तरे में डालना जघन्य अपराध ही नहीं पाप भी है। मैंने पूर्व में भी कहा था और फिर कह रहा हूँ कि सत्ता के मद में नर नारायण का अपमान ना करें।"