MP By Elections 2020: चुनाव आयोग में शिकायतों की भरमार, बीजेपी से ज़्यादा आपत्तियां कांग्रेस ने दर्ज कराईं

Congress Vs BJP: चुनाव अभियान के दौरान दोनों ही दलों के लीगल सेल सक्रिय, कांग्रेस ने सबसे ज्यादा शिकायतें भोपाल में राज्य निर्वाचन आयोग के पास की हैं

Updated: Oct 25, 2020, 10:29 AM IST

MP By Elections 2020: चुनाव आयोग में शिकायतों की भरमार, बीजेपी से ज़्यादा आपत्तियां कांग्रेस ने दर्ज कराईं
Photo Courtesy: Zee News Network

भोपाल। मध्य प्रदेश उपचुनाव के चुनावी अभियान के दौरान राज्य के दो प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस का लीगल सेल काफी सक्रिय नज़र आ रहा है। दोनों ही दलों के लीगल सेल ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। जैसे ही विरोधी दल की तरफ से थोड़ी भी गड़बड़ी देखने को मिलती है, सीधे चुनाव आयोग में शिकायत पहुंच जाती है। शिकायतों में बीजेपी की तुलना में कांग्रेस आगे है। 

अब तक बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ 140 शिकायतें दर्ज कराई हैं। जिसमें 40 शिकायतें भोपाल स्थित राज्य निर्वाचन आयोग में दर्ज की गई हैं। कांग्रेस इस मामले में बीजेपी से काफी आगे निकल चुकी है। कांग्रेस अब तक बीजेपी के खिलाफ कुल 200 शिकायतें दर्ज करा चुकी है। दोनों ही दलों के लीगल सेल काफी सक्रिय हैं और विरोधी दल के हर छोटे से छोटे कदम की निगरानी लगातार कर रहे हैं।
चुनाव आयोग से की गई शिकायतों में स्थानीय प्रत्याशियों और नेताओं के खिलाफ शिकायतें तो शामिल हैं ही लेकिन कमलनाथ और शिवराज चौहान के खिलाफ भी बहुत सी शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। इनके अलावा दोनों ही दल के कई दिग्गज नेताओं के खिलाफ भी शिकायतें दर्ज की गई हैं। चुनाव आयोग में इस समय शिकायतों की भरमार है।