भांडेर उपचुनाव: नरोत्तम मिश्रा के दामाद पर बूथ कैप्चरिंग कराने का आरोप, कांग्रेस ने की दोबारा मतदान की मांग

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, 17 पोलिंग बूथों से पोलिंग एजेंटों को हटाकर बूथ कैप्चरिंग की गई

Updated: Nov 03, 2020, 06:47 PM IST

भांडेर उपचुनाव: नरोत्तम मिश्रा के दामाद पर बूथ कैप्चरिंग कराने का आरोप, कांग्रेस ने की दोबारा मतदान की मांग
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

दतिया। दतिया जिले के अंतर्गत आने वाली भांडेर विधानसभा सीट पर बूथ कैप्चरिंग का मामला सामने आ रहा है। कांग्रेस ने नरोत्तम मिश्रा के भांजा दामाद पर आरोप लगाया है कि बतौर सब इंस्पेक्टर लोगों पर दवाब बना कर जबरदस्ती बीजेपी के पक्ष में वोट डलवा रहे हैं। कांग्रेस का आरोप है कि लगभग 17 पोलिंग बूथ पर उनके पोलिंग एजेंट को हटा दिया गया है और बूथ कैप्चर करने की प्रक्रिया चल रही है। कांग्रेस ने पूरे घटनाक्रम की शिकायत चुनाव आयोग से करके दोबारा मतदान की मांग की है। 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने चुनाव आयोग से अपनी शिकायत में कहा है कि दतिया जिले में आने वाली भांडेर विधानसभा सीट पर चुनाव को प्रभावित करने की प्रक्रिया चल रही है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि बरौनी थाने का सब इंस्पेक्टर रवींद्र शर्मा वोटरों को डरा धमकाकर जबरदस्ती वोट डलवाने का काम कर रहा है। रविन्द्र शर्मा शिवराज सरकार में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का भांजा दामाद है। 

यह भी पढ़ें: बीजेपी प्रत्याशी के समर्थकों का महिलाओं से अभद्र व्यवहार, वोट देने से रोका

 दिग्विजय सिंह  ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि 'सब-इंस्पेक्टर रवींद्र शर्मा बरौनी थाना जिला दतिया जो माननीय गृहमंत्री जी का भानजा दामाद है। वो खुलेआम अपने साथ दूसरी गाड़ी में गुंडा प्रवृति के लोगों को लेकर घूम रहा है और जबरदस्ती वोट डलवा रहा है। उसकी शिकायत हमने माननीय चुनाव आयोग को की है।'

यह भी पढ़ें: सुमावली के जौरी गांव में फायरिंग के बाद फिर उपद्रव, दबंगों ने दो मोटर साइकिलों में लगाई आग

दिग्विजय सिंह  ने कहा, 'लगभग 17 पोलिंग बूथ से कांग्रेस के पोलिंग एजेंट्स को हटा दिया गया है और बूथ कैप्चर करने की प्रक्रिया चल रही है। हम वहां दोबारा मतदान की मांग करते हैं।' भांडेर से कांग्रेस से बीजेपी में गए संतराम सिरौनिया की पत्नी रक्षा संतराम सिरौनिया बीजेपी की उम्मीदवार तो फूल सिंह बरैया कांग्रेस की ओर से चुनाव मैदान में हैं। इससे पहले सुमावली में मतदान करने पहुंचीं महिलाओं से अभद्र व्यवहार करने का मामला भी सामने आ चुका है। आरोप है कि बीजेपी उम्मीदवार एंदल सिंह कसाना के समर्थकों ने महिला वोटर का हाथ पकड़कर उसे पोलिंग बूथ से बाहर कर दिया। वोट देने से रोके जाने से नाराज महिलाओं ने सुमावली थाने का घेराव भी किया।