कांग्रेस MLA ने खोला वेयर हाउस का शटर, खाद लूट ले गए किसान, विधायक के खिलाफ FIR दर्ज

दो दिन से लाइनों में खड़े थे किसान, बावजूद उन्हें नहीं मिल रहा था खाद, अन्नदाताओं को परेशान देख कांग्रेस विधायक मनोज चावला को आया गुस्सा, वेयर हाउस के दरवाजे खोल दिए।

Updated: Nov 11, 2022, 02:40 PM IST

कांग्रेस MLA ने खोला वेयर हाउस का शटर, खाद लूट ले गए किसान, विधायक के खिलाफ FIR दर्ज

आलोट। मध्य प्रदेश के किसान लगातार खाद की किल्लत से जूझ रहे हैं। इस बार भी रबी फसल के दौरान अधिकांश जिलों में खाद की भयंकर किल्लत है। कई दिनों तक लाइन में लगने के बाद भी किसानों को खाद नहीं मिल रहा है। वहीं रतलाम जिले के आलोट में किसानों ने वेयरहाउस से खाद लूट लिया।

दरअसल आलोट में किसानों को खाद के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। वे 2 दिन से गोदाम के बाहर लंबी-लंबी लाइन लगाकर अपनी बारी आने के इंतजार कर रहे थे। लेकिन, यूरिया गोदाम में लगा डिजिटल सिस्टम फेल होने की वजह से किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा था।

इसी बीच आलोट से कांग्रेस विधायक मनोज चावला मौके पर पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने किसानों की बात सुनी। किसानों की बात सुनने के बाद उन्होंने तीखे तेवर रखते हुए गोदाम का शटर खोला और अंदर घुस कर किसानों को खाद ले जाने की बात कही। किसान खाद गोदाम के अंदर घुस कर यूरिया खाद की बोरियों को बाहर लेकर आए। इस दौरान विधायक ने तीखे अंदाज में अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

विधायक चावला ने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार किसानों को खाद देने में विफल रही है। यहां तक कि किसानों को ट्रांसफार्मर भी नहीं मिल रहे हैं, जिसकी वजह से खेतों में पानी भी नहीं पहुंच रहा है और अब खाद के लिए भी किसानों को दिनभर परेशान होना पड़ रहा है। हम किसानों के साथ खड़े हैं।

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने विधायक मनोज चावला समेत 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा आलोट एसडीएम मनीष वास्कले को भी हटा दिया है।