भोपाल में सुरक्षित नहीं हैं बेटियां: स्कूल बस में रेप केस के बाद अब 11 साल की छात्रा से सरेराह छेड़छाड़

भोपाल में एक बार फिर स्कूली छात्रा से हैवानियत की कोशिश। छोटी बहन को स्कूल से लाने जा रही थी बालिका, रास्ते में दो बदमाशों ने जबरन की ऑटो में बिठाने की कोशिश

Updated: Sep 18, 2022, 08:09 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बच्चियों की सुरक्षा पैरेंट्स के लिए लगातार चिंता की सबब बनी हुई है। बिलाबॉन्ग स्कूल के बस में नर्सरी में पढ़ने वाली मासूम से दुष्कर्म का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है। इसी बीच अब 11 साल की स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को शहर के रातीबड़ थाना इलाके में दो युवकों ने एक नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ कर उसे ऑटो में बिठाने का प्रयास किया। लेकिन वे मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाये। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। लेकिन उनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का MMS वायरल, 8 ने की खुदकुशी की कोशिश, स्टूडेंट्स का उग्र प्रदर्शन

पुलिस के मुताबिक मामला शहर के रातीबड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत राजा ढाबा के पास का है। 11 वर्षीय एक बालिका अपनी छोटी बहन को अमूमन साइकिल से लेने के लिये उसके स्कूल जाती है। बीते चार-पांच दिनों से एक लोडिंग ऑटो उसका पीछा कर रहा था। उसमें दो युवक बैठे रहते हैं। 

शनिवार को जब बच्ची अपनी बहन को लेने जा रही थी तभी युवकों ने ऑटो से उसकी साइकिल रोक ली। युवकों उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे और जबर्दस्ती बालिका से बातचीत करने की कोशिश की। विरोध करने पर वे जबरन उसे खींचकर ऑटो में बिठाने की कोशिश करके लगे। गनीमत रही की पीछे से पुलिस की एक गाड़ी जा रही थी। यह देखकर युवकों ने बालिका को छोड़ दिया और वहां से फरार हो गये।

पुलिस के मुताबिक फिलहाल आरोपियों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों से भी कोई सहायता नहीं मिल पाई है। पुलिस का प्रयास है कि पीड़िता से आरोपियों के हुलिये के बारे में पताकर उनका स्केच बनवाया जाए ताकि उनको पकड़ने में आसानी हो सके।