बीजेपी के प्रचारक हैं बागेश्वर धाम प्रमुख, धीरेंद्र शास्त्री पर जगद्गुरु शंकराचार्य की तीखी प्रतिक्रिया

पुरी शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को बीजेपी प्रवक्ता करार देते हुए कहा कि बीजेपी चुनाव प्रचार के लिए उनका उपयोग कर रही है।

Updated: Jun 10, 2023, 09:30 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर बागेश्वर धाम के पुजारी धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर सुर्खियों में हैं। पुरी स्थित श्री गोवर्धन पीठम के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने धीरेंद्र शास्त्री को भाजपा का प्रचारक करार दिया है। जगद्गुरू शंकराचार्य ने कहा है कि भाजपा उनका इस्तेमाल कर रही है।

पूज्यपाद जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज भोपाल पहुंचे थे। यहां पत्रकारों ने उनसे धीरेंद्र शास्त्री को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि, ''आप एक शंकराचार्य से एक कथावाचक और भाजपा प्रवक्ता की समीक्षा करवा रहे हैं। ये उचित नहीं है, ये राष्ट्रहित में भी नहीं है। डूबते समय नौका का सहारा लेना ही पड़ता है। इसी तरह राजनेताओं को भी भगवान का सहारा लेना पड़ता है।"

जगद्गुरू शंकराचार्य ने आगे कहा, "BJP धीरेंद्र शास्त्री का उपयोग चुनाव प्रचार के लिए कर रही है। बीजेपी बाबा रामदेव की तरह धीरेंद्र शास्त्री का भी उपयोग कर रही है। ऐसे लोगों को बीजेपी मौनी बाबा बना देती है। मेरी बात पर सुप्रीम कोर्ट अपने निर्णय बदल देता है। मैं एक कथावचक की समीक्षा करूंगा?"

महाकाल लोक में हवा के झोंके से देव प्रतिमाएं खंडित होने को लेकर शंकराचार्य ने कहा कि, "सरकार ने महाकाल लोक को भोगस्थली बना दिया है। महाकाल लोक में सप्तऋषियों की मूर्तियां टूटने के साथ नई बनी बिल्डिगों में भी भ्रष्टाचार सामने आया है। लेकिन सरकार ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इसे लेकर देश के ऋषि मुनि महाकाल लोक में हुए भ्रष्टाचार पर नाराज हैं। ऋषि मुनि सरकार के खिलाफ कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहे हैं।"