कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू की बढ़ी मुश्किलें, मानहानि केस में कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू और उनकी पत्नी आशा बौरासी के विरुद्ध भोपाल की कोर्ट ने मानहानि केस में गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

Updated: Feb 11, 2023, 12:56 PM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। मानहानि के एक मामले में कोर्ट ने कांग्रेस नेता और उनकी पत्नी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। भोपाल जिला अदालत ने इस संबंध में इंदौर पुलिस कमिश्नर को 28 अप्रैल तक वारंट तामील कराने का निर्देश दिया है।

दरअसल, कांग्रेस नेता प्रेमचंद गुड्डू पर इंदौर के एक व्यापारी रमन वीर सिंह अरोरा और उनकी माता रवींद्र कोर पर इनाम घोषित कर अखबारों में पब्लिश कराने का आरोप है। जिसे लेकर भोपाल जिला अदालत ने प्रेमचंद गुड्डू और उनकी पत्नी आशा बोरासी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

यह भी पढ़ें: MP में खत्म होगा शिवराज का राज, ओपिनियन पोल में कांग्रेस की प्रचंड वापसी के संकेत

प्रेमचंद गुड्‌डू पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं। वह मूल रूप से कांग्रेसी हैं, हालांकि साल 2018 में ज्योतिरादित्य सिंधिया के दुर्व्यवहार से तंग आकर बीजेपी में चले गए थे। जब सिंधिया ने पाला बदलकर भाजपा ज्वाइन किया तो गुड्डू फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए।

साल 2009 में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उन्हें उज्जैन लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिलाई थी। उन्होंने भाजपा के डॉ. सत्यनारायण जटिया को बड़े अंतर से हराया था। वे सन 1998 से लेकर 2008 तक वे विधायक भी रह चुके हैं। साल 1998 में उन्होंने सांवेर विधानसभा से भाजपा के कद्दवर नेता प्रकाश सोनकर को हराया था। 2003 में उन्होंने आलोट विधानसभा से भाजपा के मनोहर ऊंटवाल को चुनाव हराया था।