CEC में 140 सीटों पर हुई चर्चा, 6-7 दिनों में उम्मीदवारों पर करेंगे फैसला: कमलनाथ

कमलनाथ ने दिल्ली में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमारी सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई है, करीब 140 सीटों पर चर्चा हुई है, अभी कोई फैसला नहीं हुआ है, ये फैसला हम अगले 6-7 दिन में करेंगे।

Updated: Oct 07, 2023, 07:43 PM IST

नई दिल्ली/भोपाल। राजधानी दिल्ली स्थित AICC मुख्यालय में शनिवार को कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (CEC) की बैठक हुई। बैठक के दौरान करीब 140 विधानसभा सीटों पर चर्चा हुई। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बताया कि अगले 6-7 दिन में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाएगा।

CEC की बैठक संपन्न होने के उपरांत पीसीसी चीफ कमलनाथ ने मीडिया से कहा, 'हमारी सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की आज बैठक हुई है, अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। हम अगले 6-7 दिन में इसपर फैसला करेंगे। आज की बैठक में लगभग 140 सीटों पर चर्चा हुई, हमने सभी के सुझाव सुने हैं। सभी के सुझावों को सुनकर हम फिर से बैठक बुलाएंगे और आगे का फैसला करेंगे।'

इसके पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस देर शाम तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी ऐसी संभावनाएं जताई थी। हालांकि, पीसीसी चीफ ने स्पष्ट कर दिया है की प्रत्याशियों के चयन में 6-7 दिन का समय और लगेंगे। यानी कांग्रेस पितृपक्ष के बाद ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी।

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस युद्ध स्तर पर जुटी हुई है। प्रत्याशियों के चयन को लेकर भी कांग्रेस पार्टी में मैराथन बैठकों को दौर जारी है। मंगलवार को भी दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की तीसरे दौर की बैठक हुई थी। शनिवार को स्क्रीनिंग कमेटी के निष्कर्षों पर सीईसी की बैठक में चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि 11 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की एक और बैठक होगी।