आचार संहिता उल्लंघन मामले में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर FIR, वोटर्स को दे रहे थे रुपयों का लालच

MP Assembly Elections: गोविंद सिंह राजपूत का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वह ग्रामीणों से कह रहे थे की जहां सबसे ज्यादा वोट मिलेगा वहां 25 लाख रुपए भेजेंगे।

Updated: Oct 24, 2023, 04:32 PM IST

सागर। मध्य प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। आचार संहिता उल्लंघन मामले में राजपूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। राजपूत पर वोटर्स को रुपयों का लालच देने का आरोप है। चुनाव आयोग के निर्देश पर सागर जिले के राहतगढ़ थाने में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

गोविंद सिंह राजपूत सागर जिले के सुरखी से बीजेपी प्रत्याशी हैं। सागर जिले के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली एवं मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सागर को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसकी रिटर्निंग अधिकारी एवं वीवीटी के माध्यम से जांच कराई गई।

यह भी पढ़ें: MP Election: टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोए BJP विधायक, वीडी शर्मा पर लगाए करोड़ों में टिकट बेचने के आरोप

वायरल वीडियो की जांच के बाद रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 23 अक्टूबर 2023 को पुलिस थाना राहतगढ़ में प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के द्वारा आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के संबंध में शिकायत की गई थी।
इस प्रतिवेदन के आधार पर आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन होना पाया गया है, जिस पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम – 1951 की धारा 123 एवं आईपीसी की धारा- 188 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई है।

दरअसल, सुरखी विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो राहतगढ़ क्षेत्र के ग्राम हिरनखेड़ा का कुछ दिन पुराना बताया जा रहा है। वीडियो में प्रत्याशी राजपूत गांव में लोगों के बीच बैठकर बात कर रहे है। जिसमें वह कह रहे हैं कि हाथ जोड़कर निवेदन है कि एक-एक वोट कमल के फूल को देना है। इस बार हमने घोषणा की है कि जो कोई फर्स्ट आएगा उसके लिए 25 लाख रुपए की राशि देंगे अलग से। इसी वीडियो के आधार पर निर्वाचन आयोग में शिकायत की गई थी।