ग्वालियर: टोल टैक्स मांगने पर बरसाई गोलियां, फास्टटैग के जमाने में बंदूक दिखाकर निकले कार सवार

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में टोल पर गुंडागर्दी का वीडियो वायरल, टोलकर्मी ने पैसे मांगे तो चलाई गोली, बाल-बाल बचे युवक

Updated: Oct 11, 2022, 04:35 PM IST

ग्वालियर: टोल टैक्स मांगने पर बरसाई गोलियां, फास्टटैग के जमाने में बंदूक दिखाकर निकले कार सवार

ग्वालियर। देशभर के टोल नाकों पर फास्टैग की मदद से टैक्स चुका दिया जाता है लेकिन मध्य प्रदेश में टोल नाकों पर फास्टटैग की बजाय लोगों की बंदूकें काम करती हैं। ग्वालियर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां टोल मांगने पे युवक ने फायरिंग की और एक फायर के बदले दो गाड़ियों को पार कराया।

ग्वालियर में बरेठा टोल पर खुलेआम गुंडागर्दी का CCTV वीडियो भी सामने आया है। टोल कर्मचारियों ने यहां कार सवार युवक से टोल मांगा तो उसने फायरिंग कर दी। यह घटना सोमवार-मंगलवार की रात की है। काले रंग की टाटा सफारी कार सवार यह युवक किसी वीरेन्द्र तोमर के नाम से गाड़ी निकालना चाह रहा था, जब उसे टोल के कर्मचारियों ने रोका तो वह गाड़ी से राइफल निकाल लाया और इलेक्ट्रॉनिक बैरियर को निशाना बनाकर गोलियां चला दीं।

यह भी पढ़ें: कमलनाथ के विजन का क्रेडिट ले रही शिवराज सरकार, CMO के पुराने ट्वीट से हुई किरकिरी

इस दौरान वहां मौजूद एक कर्मचारी गोली लगने से बाल-बाल बचा। लेकिन गोली चलने की वजह से टोल प्लाजा पर भगदड़ मच गई। इसके बाद बंदूकधारी शख्स बड़े आराम से कार में आकर बैठ गया और बिना टोल चुकाए अपनी कार लेकर टोल प्लाजा को क्रॉस कर गया। घटना की शिकायत महाराजपुरा थाने में की गई है। थाना प्रभारी पंकज त्यागी ने बताया कि कारों का रजिस्ट्रेशन नंबर लेकर पहचान की जा रही है।

ऐसा ही मामला मामला भिंड जिले से भी सामने आया है। भिंड के लहार मार्ग पर ऊमरी के पास स्थित टोल नाके पर पिछले 4 दिन से लगातार बंदूकधारी बदमाशों द्वारा आतंक मचाया जा रहा है। बंदूकधारी बदमाश टोल नाके पर पहुंचकर टोल पर कर्मचारियों से शराब के लिए पैसे की मांग कर रहे हैं। ऐसा नहीं करने पर कर्मचारियों के सीने पर बदमाश बंदूक तान देते हैं। बंदूक तानने की एक घटना सीसीटीवी में भी कैद हो चुकी है। भिंड के हालात इसलिए ज्यादा खराब माने जा रहे हैं कि यहां टोल टैक्स चुकाने की बजाए उल्टा टेरर टैक्स मांगा जा रहा है। शिकायत के बावजूद भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।