इंदौर पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट हैक, हैकर ने भारत विरोधी लिखे नारे

इंदौर पुलिस की हैक वेबसाइट को रिकवर करने की कोशिश जारी, फिलहाल क्राइम ब्रांच और साइबर सेल ने ब्लॉक की वेबसाइट, हैकर पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर की, दिल्ली और गोवा बीजेपी समेत आंध्रा यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हैक करने का भी है आऱोप

Updated: Jul 13, 2021, 05:21 PM IST

इंदौर पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट हैक, हैकर ने भारत विरोधी लिखे नारे
Photo Courtesy: Navbharat times

इंदौर। मंगलवार को इंदौर जिला पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट हैक हो गई। जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस की सरकारी वेबसाइट की हैकिंग का पता चलते ही इंदौर क्राइम ब्रांच की साइबर टीम हरकत में आई और वेबसाइट को ब्लाक करने का कार्रवाई की।

पाकिस्तानी हैकर्स ने पुलिस की वेबसाइट पर कई आपत्तिजनक शब्द लिख दिए थे। उसने सीनियर पुलिस आफीसर्स के नाम के आगे हैक्ड बाय मोहम्मद बिल्ला फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया। आरोपी ने एडिशनल एसपी जोन 2 के सभी सीनियर पुलिस अफसरों के नाम और उनकी प्रोफाइल पिक्चर्स के साथ छेड़छाड़ की थी। हैकर ने DGP और IG इंदौर के प्रोफाइल में राष्ट्र ध्वज तिरंगा गलत तरीके से पोस्ट कर दिया था।

सरकारी वेबसाइट हैक होने की खबर मिलते ही इंदौर क्राइम ब्रांच की साइबर सेल हरकत में आई और वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया। इंदौर क्राइम ब्रांच ने हैकर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वेबसाइट को रिकवर करने में साइबर एक्सपर्ट्स की टीम जुटी हुई है।

यह पहला मौका नहीं है जब इस मोहम्मद बिलाल नाम के पाकिस्तानी हैकर ने कोई वेबसाइट हैक की है। इससे पहले 2019 में इसी नाम के शख्स ने दिल्ली BJP की वेबसाइट हैक कर ली थी। तब भी भारत विरोधी नारा लिखा था, उसने पाकिस्तान और कश्मीर जिंदाबाद लिख दिया था। हैकर ने 2018 में ही गोवा BJP की ऑफीशियल वेबसाइट हैक कर ली थी।  

 पाकिस्तानी हैकर ने वेबसाइट पर लिखा था कि 27 फरवरी याद है न। दरअसल 27 फरवरी को ही गोधरा कांड हुआ था, गोधरा रेलवे स्टेशन पर साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी थी। जिसके बाद गुजरात में हिंसा हो गई थी।  वहीं इसी हैकर ने अप्रैल 2018 में आंध्रा यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को हैक किया था। इंदौर पुलिस के साथ हुई इस घटना से पुलिस की सुरक्षा व्यव्स्था पर सवाल उठने लगे हैं, सोमवार को ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रेड अलर्ट जारी किया था।