मोबाइल चोरों के इंटरनेशनल सिंडीकेट का खुलासा, बांग्‍लादेश भेजे जाते थे दिल्‍ली से चोरी हुए मोबाइल

साउथ ईस्ट दिल्ली में तैनात एंटी नारकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर विष्णु दत्त और हेड कांस्टेबल मोहित ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए मोबाइल चोरी के इंटरनेशनल सिंडीकेट का खुलासा किया है।

Updated: Sep 24, 2023, 07:06 PM IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में मोबाइल चोरी और छिनैती की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हो रही है। रेलवे स्टेशनों से लेकर दिल्ली के विभिन्न जगहों पर लोगों की मोबाइल चोरी की घटनाएं आम हैं। मोबाइल चोरों के एक इंटरनेशनल सिंडीकेंट का खुलासा हुआ है। इस गिरोह के लोग दिल्ली से चोरी/लूट के मोबाइलों पश्चिम बंगाल के रास्ते बांग्लादेश भेजते थे।

जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि ब्लू डॉट कुरियर के जरिए अब तक 2,240 स्मार्ट एनराइड मोबाइल फोन बांग्लादेश भेज चुके हैं। इन मोबाइल फोन की कीमत लगभग 5 करोड़ बताई जा रही है। दिल्ली पुलिस ने इस गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनसे 112 प्रीमियम क्लास के मोबाइल बरामद किये गए हैं। पश्चिम बंगाल से भी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

साउथ ईस्ट दिल्ली में तैनात एंटी नारकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर विष्णु दत्त और हेड कांस्टेबल मोहित ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए मोबाइल चोरी के इंटरनेशनल सिंडीकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने अखिल अहमद और नवाब शरीफ को संदिग्ध बैग के साथ गिरफ्तार किया। दोनों के बैग की तलाशी ली गई, तो उसमें चोरी के महंगे 112 फोन बरामद हुए, ये सभी फोन दिल्ली एनसीआर से या तो चोरी किए गए थे या तो लोगों से छीने गए थे।

अखिल अहमद और नवाब ने पूछताछ में खुलासा किया दोनों ने दिल्ली एनसीआर से चोरी किए गए मोबाइल ब्लू डॉट कुरियर से बंगलदेश भेजते थे, दोनों अब तक 160 पार्सल पश्चिम बंगाल के जरिए ब्लू डॉट कुरियर से बांग्लादेश भेज चुके हैं। एक पार्सल में 14 फोन होते थे। इस तरह पता चला की दोनों अब तक 2,240 मोबाइल फोन भेज चुके हैं, जिसकी कीमत लगभग 5 करोड़ है।