जूनियर डॉक्टर्स को चार माह से नहीं मिला स्टायपेंड, जुड़ा ने दी सामूहिक हड़ताल पर जाने की चेतावनी

जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे पीजी चिकित्सकों को बीते 4 माह से स्नातकोत्तर छात्रों को वजीफा (स्टायपेंड) नहीं मिला है।

Updated: Jan 05, 2024, 09:29 AM IST

जबलपुर। विधानसभा चुनाव से पूर्व मेडिकल क्षेत्र में शुरू हुई अव्यवस्थाएं नई सरकार के गठन के बाद भी जस के तस हैं। जबलपुर स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे पीजी चिकित्सकों को बीते 4 माह से स्नातकोत्तर छात्रों को वजीफा (स्टायपेंड) नहीं मिला है। इससे नाराज पीजी डॉक्टरों ने अब जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के बैनर तले हड़ताल पर जाने की तैयारी शुरु कर दी है।

पीजी चिकित्सकों ने संभागायुक्त को पत्र लिखकर स्टायपेंड के भुगतान में देरी की समस्या से अवगत कराया था और शीघ्र ही मामले को लेकर कार्रवाई करने का निवेदन भी किया था। हालांकि, इसके बावजूद भी इस दिशा में कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई। गुरूवार को भी जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने कॉलेज की डीन ड़ाक्टर गीता गुईन को पत्र लिखकर अपनी समस्या से अवगत कराया। साथ ही हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि शीघ्र ही अगर स्टायपेंड का भुगतान नहीं किया जाता है तो वे 9 और 10 जनवरी को रूटीन ड्यूटी और ओपीडी में सेवाएं नहीं देंगे। वहीं इसके बाद भी स्थिति वही रही तो 11 जनवरी से वे आपातकालीन सेवाएं भी बंद कर देंगे।

जूडॉ प्रेसीडेंट डॉ. चंद्रबाबू रजक ने बताया कि बीते 1 वर्ष से पीजी चिकित्सकों के स्टायपेंड का भुगतान देरी से किया जा रहा था। अब प्रथम वर्ष के पीजी छात्रों को बीते 4 माह से भुगतान नहीं हुआ है। इसके अलावा द्वितीय और तृतीय वर्ष के पीजी छात्रों को 2 माह से भुगतान अटका है। पूरे प्रदेश के के मेडिकल कॉलेज में स्टायपेंड समय पर दिया जा रहा है, लेकिन जबलपुर मेडिकल कॉलेज में देर की जा रही है।