विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से मिलने पहुंचे कमलनाथ, अस्पताल में जाना उनका हाल-चाल

सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी, इसके बाद एयरलिफ्ट कर उन्हें भोपाल लाया गया

Updated: Feb 23, 2023, 07:45 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। गुरुवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ उनसे मिलने राजधानी भोपाल स्थित बंसल हॉस्पिटल पहुंचे। यहां पूर्व सीएम ने विधानसभा अध्यक्ष का हालचाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। 

डॉक्टरों ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष की हालत स्थिर है और वे पहले से काफी बेहतर महसूस कर रहे हैं। दरअसल, विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की मंगलवार की दोपहर अचानक से तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद उन्हें तत्काल हेलिकॉप्टर से भोपाल के बंसल अस्पताल लाया गया। 

बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर के समय विधानसभा अध्यक्ष रीवा स्थित सिविल लाइन बंगले में आराम कर रहे थे, तभी उनका ब्लड प्रेशर डाउन होने लगा। इसके बाद तत्काल रीवा के चिकित्सकों की टीम घर पहुंची और चेकअप किया। हालत, बिगड़ने के बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर भोपाल लाया गया।

विधानसभा अध्यक्ष के बेटे एवं भाजपा नेता राहुल गौतम ने बताया कि एक महीने से लगातार क्षेत्र में दौरे के कारण थकावट आ गई है। 67 साल की उम्र में दिनभर विकास यात्रा की सभा से हल्की हल्की बुखार थी। इसके बाद भी बाबू जी लगातार दौरे कर रहे थे। सुबह से शाम तक लगातार भाषण चल रहे थे। बीमार होने की मुख्य वजह थकावट है। चिकित्सकों ने उन्हें 48 घंटे आराम की सलाह दी है।