18 डिग्री टेम्परेचर भी कांग्रेस के ही कारण है, सीएम शिवराज के बयान पर कमल नाथ का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में कथित चूक के लिये शिवराज सिंह चौहान लगातार पंजाब सरकार को न सिर्फ दोषी ठहरा रहे हैं, बल्कि यहां तक कह रहे हैं कि पंजाब सरकार की साज़िश के चलते ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक हुई

Publish: Jan 06, 2022, 04:53 PM IST

18 डिग्री टेम्परेचर भी कांग्रेस के ही कारण है, सीएम शिवराज के बयान पर कमल नाथ का पलटवार

भोपाल। प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा की कथित चूक के मसले पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के बयान पर पलटवार किया है। पीसीसी चीफ ने मीडिया से बात करते हुए सीएम के बयान पर तंज कसा। कमल नाथ ने कहा कि अगर यहाँ तापमान 18 डिग्री है तो वह भी कांग्रेस की वजह से ही है।  

बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी का पंजाब दौरा रद्द होने के सिलसिले में कमल नाथ मीडिया से बात कर रहे थे। इसी दौरान किसी पत्रकार ने जब कमल नाथ से सीएम शिवराज के आरोपों पर प्रतिक्रिया मांगी तो पूर्व सीएम ने तंज भरे लहजे में कहा कि शिवराज जी के पास कहने के लिये कुछ भी नहीं। अगर आज यहाँ 18 डिग्री टेम्परेचर है, तो वे कहेंगे कि यह कांग्रेस के कारण है। अगर दस डिग्री है तो कहेंगे कि कांग्रेस के कारण है। उनका तो यही विश्वास है कि शिवराज सिंह जी और भारतीय जनता पार्टी के कारण कुछ नहीं है। 

यह भी पढ़ें ः बुल्ली बाई का क्रिएटर असम में गिरफ्तार, भोपाल के इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता है आरोपी छात्र

इससे पहले कमल नाथ से जब प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में कथित चूक को लेकर सवाल किया गया, तब इसके जवाब में उन्होंने कहा कि PM की रक्षा ,मोदी जी हो या फिर कोई ओर प्रधानमंत्री हो, यह बहुत महत्वपूर्ण है। इस के क्या कारण रहे,इस पर हमें जाना होगा,अंत में फ़ैसला तो SPG ही करती है।PM ने कौनसा रूट चेंज किया,कितना समय मिला,रूट चेंज के बाद व्यवस्था हो सकती है या नही,कदम तो एसपीजी को ही उठाना थे।

पूर्व सीएम ने कहा कि सोशल मीडिया पर यह भी चल रहा है कि पीएम के काफिले के पास भाजपा का झंडा था। पीसीसी चीफ ने कहा कि कोई नेता भी प्रधानमंत्री के पास नहीं पहुँच सकता तो बीजेपी का झंडा कैसे पहुँच गया? कमल नाथ ने कहा कि इस पूरी घटना पर जाँच चल रही है। जाँच में सारी बातें साफ हो जायेंगी।  

यह भी पढ़ें ः गुफा मंदिर में सीएम ने किया महामृत्युंजय मंत्र का जाप, वीडी शर्मा ने की महाकाल की पूजा

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी की दीर्घायु के लिये महामृत्युंजय मंत्र का जाप कर रही है। मंत्र का जाप करने के लिये खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल के गुफा मंदिर पहुँचे। जहाँ पर बीजेपी के विधायक भी मौजूद रहे। लेकिन सीएम शिवराज के इस महामृत्युंजय जाप पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा। कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि पंडित लोग बता रहे थे कि महामृत्यूंजय जाप कमसेकम तीन दिन चलता है,भोपाल में तो 40मिनट में समाप्त हो गया? वहीं उन्होंने मंत्र जाप के दौरान प्रधानमंत्री के बड़े कट आउट रखे जाने को लेकर भी सवाल खड़ा किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि देने वाले से बड़ा कट आऊट लेने वाले का भगवान से बड़े श्रीमान। शिवराज जी प्रभु के आशीष दिखावे चढ़ावे,भुलावे से नहीं,भक्ति और भाव से मिलते हैं।ये जाप मोदीजी की दीर्घायु के लिये है या अपनी कुर्सी की दीर्घायू के लिये दिख रहा है।