MP Congress : मुकुल वासनिक कर रहे उपचुनाव पर रायशुमारी

MP Assembly By Poll : Mukul Wasnik और Kamal nath की प्रमुख नेताओं से वन टू वन चर्चा

Publish: Jul-05, 2020, 07:43 PM IST

MP Congress : मुकुल वासनिक कर रहे उपचुनाव पर रायशुमारी

MP में होने वाले उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक रविवार सुबह भोपाल पहुंचे। वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ के साथ प्रमुख नेताओं से एक-एक कर मुलाकात कर रहे हैं। दो दिनों तक चलने वाली इस रायशुमारी के बाद उपचुनाव की रणनीति पर निर्णय होगा।

मुकुल वासनिक इस प्रवास के दौरान आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में उप चुनाव में प्रभारी बनाए गए नेताओं के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। गौरतलब है कि एमपी कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ ने संगठन को ऊर्जा देने के लिए बीते एक माह में अनेक पदों पर नई नियुक्तियां की है। अभी संगठन का फोकस 24 विधानसभा क्षेत्रों पर है जहां कुछ माह में चुनाव होने हैं। उपचुनाव में पूरी ताकत से उतरने के लिए कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे नेताओं को एक-एक विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है। साथ ही वर्तमान विधायकों, पूर्व विधायकों और पूर्व में चुनाव लड़ चुके नेताओं को भी उनके प्रभाव क्षेत्र का जिम्‍मा दिया गया है। ये प्रभारी नेता अपने प्रभार वाले क्षेत्रों में प्रचार का जिम्‍मा संभालेंगे।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होने वाली मुलाकातों और बैठक में ये प्रभारी नेता अपने विचार और मैदानी स्थिति से नेतृत्‍व को अवगत करवाएंगे। बैठक के पहले रविवार सुबह भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट   पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, कमलेश्वर पटेल, रामनिवास रावत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान, महामंत्री राजीव सिंह, कांग्रेस नेता राजकुमार पटेल, प्रदेश प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा, जितेन्द्र मिश्रा  ने मुकुल वासनिक किया स्वागत किया।