बीजेपी में थम नहीं रहा अंतर्कलह, चाचौड़ा से उम्मीदवार नहीं बदलने पर ममता मीना ने दिए बगावत के संकेत

ममता मीना ने बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर व प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को पत्र लिखकर कहा है कि चाचौड़ा विधानसभा सीट से अनिरुद्ध मीणा को टिकट दिया जाएगा तो वह समर्थन करेंगी।

Updated: Sep 01, 2023, 05:31 PM IST

गुना। विधानसभा चुनाव से तीन महीना पहले प्रत्याशियों की सूची जारी करना भाजपा के लिए गले की फांस बनता जा रहा है। 39 सूची जारी होने के बाद अब अंतर्कलह रोकना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है। टिकट का ऐलान होने के साथ शुरू हुई बगावत हैं थमने का नाम नहीं ले रही है। तमाम कोशिशों के बावजूद चाचौड़ा विधानसभा से पूर्व विधायक ममता मीना हाल ही में घोषित हुई बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका मीना को स्वीकार नहीं कर पा रही हैं।

दरअसल, चाचौड़ा से प्रियंका मीना को टिकट देना पूर्व विधायक ममता मीना को नागवार गुजरा है। जिसके कारण वे टिकट घोषित होने के बाद से ही भोपाल समेत दिल्ली तक अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी हैं। प्रियंका मीना को पैराशूट उम्मीदवार बताने वाली ममता मीना ने अब लेटर लिखकर तीसरे उम्मीदवार को टिकट देने की मांग की है।

ममता मीना और उनके पति रिटायर्ड IPS अधिकारी रघुवीर सिंह मीना ने पार्टी को सुझाव देते हुए पत्र लिखा है। पत्र में टिकट बदलने का सुझाव देते हुए नए प्रत्याशी के नाम का खुलासा किया गया है। ममता मीना ने बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर व प्रदेशाध्यक्ष वी डी शर्मा को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि चाचौड़ा विधानसभा सीट के उम्मीदवार को बदलने पर विचार किया जाए।

ममता मीना ने किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह मीना को समर्थन देते हुए प्रत्याशी बनाने की मांग की है। मीना दंपत्ति ने वादा किया है कि यदि अनिरुद्ध सिंह मीना को टिकिट दिया जाता है, तो तन मन धन से पार्टी का साथ देंगे और दोनों पति पत्नी पार्टी को जिताकर लाएंगे। वहीं, घोषित उम्मीदवार प्रियंका मीना का कहना है कि सभी लोग उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं। पार्टी में किसी भी तरह की गुटबाज़ी नहीं है। बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को लेकर वे जनता के बीच पहुंच रही हैं।

बात दें कि ममता मीना भाजपा की टिकट पर दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। एक बार विधायक भी रह चुकी हैं, और एक बार जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं। पिछली बार कांग्रेस के लक्ष्मण सिंह ने उन्हें चुनाव में शिकस्त दी थी। ऐसे में इस बार भाजपा ने उन्हें उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। हाल ही में उनके बेटे ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि चाचौड़ा में यदि ममता मीना नहीं तो बीजेपी भी नहीं।