MP के खुरई में किसान ने की आत्महत्या, खेत में पेड़ से लटका मिला शव, सिंचाई न होने से थे चिंतित

सागर जिले के खुरई देहात थाना क्षेत्र के ग्राम बिलैया की घटना, ट्रांसफार्मर नहीं लगने से नहीं हो पा रही थी सिंचाई, दूसरों से खेती करने के लिए ठेके पर ली थी 15 एकड़ जमीन 

Updated: Oct 28, 2021, 04:12 PM IST

MP के खुरई में किसान ने की आत्महत्या, खेत में पेड़ से लटका मिला शव, सिंचाई न होने से थे चिंतित
Photo Courtesy: Deccan Chronicle

सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले में फसल बर्बाद होने से एक किसान ने आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि मृतक किसान मेहरबान सिंह दांगी खेत में जाने का बोलकर घर से निकले थे। बुधवार सुबह खेत में ही उन्होंने पेड़ से फांसी लगा ली। बताया जा रहा है कि सिंचाई नहीं होने से मेहरबान सिंह बेहद परेशान चल रहे थे।

मामला सागर जिले के खुरई देहात थाना अंतर्गत बिलैया गांव की है। मृतक किसान के भतीजे प्राण सिंह ने बताया कि उन्होंने खेती करने के लिए दूसरों से 15 एकड़ जमीन ठेके पर ली थी। गांव का ट्रांसफार्मर खराब होने की वजह से वे सिंचाई नहीं कर पा रहे थे। मृतक के घरवालों ने दूसरे ट्रांसफार्मर के लिए बिजली विभाग में आवेदन दिया था। लेकिन विभाग के अधिकारियों ने ट्रांसफार्मर इशू नहीं किया था।

यह भी पढ़ें: उज्ज्वला योजना का ढोल पीटने वाले शिवराज गरीब के घर चूल्हे पर बैठे, विपक्ष ने किया तीखा प्रहार

मंगलवार को उनके परिजन ट्रैक्टर लेकर ट्रांसफार्मर लाने गए थे, लेकिन शाम को खाली हाथ लौटे। इसी बात को लेकर मेहरबान सिंह परेशान हो गए थे। बुधवार सुबह  करीब 4 बजे वे खेत पर जाने का बोलकर घर से निकले थे। थोड़ी देर बाद ग्रामीणों ने देखा कि एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटका हुआ है। नजदीक जाने के बाद पता चला कि मेहरबान सिंह ने खेत में फांसी लगा ली।

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक किसान की शादी नहीं हुई थी और वे अपने भतीजों के साथ ही रहते थे। मामले पर खुरई देहात थाना प्रभारी शैलेंद्र रजावत ने मीडिया को बताया कि किसान ने खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। पुलिस कारणों की जांच कर रही है। बिजली कंपनी में ट्रांसफार्मर के लिए आवेदन मृतक के भतीजे ने दिया था।